सीएम रमन सिंह ने रेडियो वार्ता में प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपने रेडियो कार्यक्रम ’रमन के गोठ' के जरिये कई महत्वपूर्ण विषयों पर लोगों से बात की. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता और शैक्षणिक प्रबंधन में एकरूपता लाने के लिए पंचायत शिक्षकों और नगरीय निकाय शिक्षकों का संविलियन स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत किया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि  कैबिनेट के निर्णय के सिर्फ 12 दिन के भीतर शिक्षक-शिक्षिकाओं का संविलियन आदेश जारी कर दिया. इन सभी को अब नियमित शिक्षकों की तरह 7वें वेतन आयोग के समान वेतन-भत्ते और अनुकंपा नियुक्ति, पदोन्नति और स्थानांतरण जैसी अन्य सुविधाएं भी मिलेंगी.


सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि संविलियन पर 1346 करोड़ रुपये का अनुमानित व्यय भार आएगा. जिसका प्रबंध विधानसभा में प्रथम अनुपूरक बजट पारित कराते हुए कर लिया गया है. उन्होनें कहा कि सरकार ने अपना काम कर दिया है. अब मैं संविलियन किए गए शिक्षकों और शिक्षिकाओं का आव्हान करता हूं कि वे शिक्षा गुणवत्ता बढ़ाने में अपना पूरा ध्यान दें और अपनी लगन और मेहनत से संविलियन के फैसले की सार्थकता को साबित करें.

रेडियो वार्ता की जरिये मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया. सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की ओर से धान के समर्थन मूल्य में एक साथ एक ही बार में 200 रुपये प्रति क्विंटल की ऐतिहासिक वृद्धि किए जाने पर छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ लोगों और सभी किसान परिवारों की ओर से उनके प्रति आभार व्यक्त किया.

सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करते पाए जाने पर लगेगा जुर्माना

कांकेर में मादा भालू कुएं में गिरी, बचाव कार्य जारी

मोबाइल के लिए बच्ची ने लगा दी ट्रैन से छलांग

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -