CM नीतीश के बर्ताव से मची खलबली, आज विधानसभा नहीं पहुंचे स्पीकर
CM नीतीश के बर्ताव से मची खलबली, आज विधानसभा नहीं पहुंचे स्पीकर
Share:

पटना: सीएम नीतीश कुमार एवं बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के बीच जुबानी तकरार के पश्चात JDU डैमेज कंट्रोल करने में जुट गई है. संसदीय कार्यमंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार ने कुछ गलत नहीं बोला है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आसन को सर्वोपरि मानते हैं. 

दरअसल, मंगलवार को विधानसभा की कार्रवाई आरम्भ होने के बाद अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा स्वयं नहीं आए, बल्कि उन्होंने सदन की कार्यवाही को संचालित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी MLA प्रेम कुमार को भेज दिया. प्रेम कुमार द्वारा सदन की कार्रवाई संचालित किए जाने के पश्चात RJD विधायकों ने सीएम बनाम विधानसभा अध्यक्ष का मुद्दा उठाया तथा हंगामा किया. RJD MLA ललित यादव ने कहा नीतीश कुमार ने सदन के भीतर जिस तरीके से अलोकतांत्रिक बातें की उससे पूरा सदन दुखी है. आसन सर्वोपरि होता है तथा आसन को निर्देश देना बिल्कुल सही नहीं है. 

वही RJD विधायकों को जवाब देते हुए संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने सदन में कहा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल कोई भी असंसदीय या अशोभनीय टिप्पणी नहीं की. नीतीश कुमार ने कहा कि विधायिका तथा कार्यपालिका का कार्यक्षेत्र एवं दायित्व बिल्कुल अलग है. दोनों को एक दूसरे का सम्मान करना चाहिए. एक दूसरे में हस्तक्षेप करने से और असहज हालात पैदा होते है. विधानसभा अध्यक्ष ने भी दोहराया कि संविधान के अनुसार सभी काम होना चाहिए. सीएम और अध्यक्ष के बीच में कहीं कोई विरोधाभास नहीं है. सीएम के द्वारा अध्यक्ष या सदन के प्रति गैर सम्मानजनक ढंग से बोलने की बात बिल्कुल निराधार है. 

पवन खेड़ा को रास नहीं आई कपिल सिब्बल की सलाह, बोले- आप लड़ लो कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

हिजाब पर हाई कोर्ट के फैसले पर बिगड़े कांग्रेस MLA के बोल, कह डाली ये बड़ी बात

नवाब मलिक को एक और बड़ा झटका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुनाया ये फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -