फिर PM मोदी संग मीटिंग में शामिल नहीं होंगे CM नीतीश, मची सियासी हलचल
फिर PM मोदी संग मीटिंग में शामिल नहीं होंगे CM नीतीश, मची सियासी हलचल
Share:

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी संग बैठक में सम्मिलित नहीं होंगे। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की बैठक से नीतीश कुमार नदारद रहेंगे। कोरोना से अभी स्वस्थ हुए नीतीश कुमार अपने डिप्टी सीएम को बैठक में भेजना चाहते थे, मगर उनसे बोला गया कि इसमें सिर्फ सीएम ही सम्मिलित हो सकते हैं, उनका कोई प्रतिनिधि नहीं। ऐसे में बिहार से इस बार कोई प्रतिनिधित्व प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता वाली बैठक में नहीं होगा।

हालांकि, अफसरों के अनुसार, नीतीश कुमार के प्रत्येक सोमवार को बुलाए जाने वाले जनता दरबार में उपस्थित रहने की संभावना है। उनके स्वास्थ्य के कारण बीते कुछ सप्ताह से जनता दरबार नहीं लगाया जा रहा था। सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नीति आयोग की रैंकिंग से नाराज रहते हैं, जिसमें बिहार को विकसित प्रदेशों में हमेशा सबसे नीचे रखा जाता है। 

वही इससे पहले नीतीश कुमार तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आयोजित भोज से भी दूर रहे थे। फिर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ कार्यक्रम में भी सम्मिलित नहीं हुए। इसके अतिरिक्त नीतीश कुमार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की बैठक में भी सम्मिलित नहीं हुए थे। इसमें उन्होंने अपने डिप्टी सीएम को भेज दिया था। बता दें, पीएम नरेंद्र मोदी 7 अगस्त को नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। पीएमओ के एक ऑफिशियल बयान में कहा गया कि बैठक के चलते फसल विविधीकरण एवं राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन समेत कई मुद्दों पर वार्ता होगी। यह जुलाई, 2019 के बाद आमने-सामने बैठकर संचालन परिषद की पहली बैठक होगी। परिषद के सदस्यों में सभी सीएम सम्मिलित हैं। प्रधानमंत्री नीति आयोग के चेयरमैन हैं। सामान्य रूप से पूर्ण परिषद की बैठक हर वर्ष होती है। बीते वर्ष 20 फरवरी को मोदी की अध्यक्षता में यह बैठक हुई थी। कोरोना वायरस महामारी की वजह से 2020 में परिषद की बैठक नहीं बुलाई गई थी।

शराब नीति को लेकर दिल्ली में आर-पार, सिसोदिया की PC पर भाजपा का करारा पलटवार

झारखंड में कांग्रेस ने मचाया हंगामा, केंद्र सरकार पर बोला जमकर हमला

'नई शराब नीति की CBI जांच कराई जाए..', LG के बाद अब मनीष सिसोदिया ने भी कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -