CM नीतिश ने की बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग
CM नीतिश ने की बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग
Share:

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की। अपने उद्बोधन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने राज्य के गांधी मैदान पर ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी भी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए। बिहार को छिटपुट देने से कुछ भी नहीं होगा। अपने उद्बोधन में बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने कहा कि बिहार के विकास के लिए गति नहीं मिलेगी अगर केंद्र द्वारा उसे विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया गया। जिसके कारण राज्य में कई कार्य नहीं हो पा रहे हैं। विशेष राज्य का दर्जा मिलने के बाद राज्य में उद्योग धंधे भी खोले जा सकेंगे, यही नहीं युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकेंगे।

यही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अप्रत्यक्ष तौर पर संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य को छिटपुट देने में कुछ नहीं होगा. यही नहीं प्रधानमंत्री द्वारा बीते माह 25 तारीख को पटना में विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया गया। जिसमें यह कहा गया कि कई ऐसी सड़कें हैं जिनका शिलान्यास पहले ही हो चुका है. केंद्र सरकार वाहवाही लूटने के लिए उनका शिलान्यास कर रही है। पटना-बक्सर सड़क का शिलान्यास भी वर्ष 2012 में पहले ही किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि भले ही राज्य के लिए आर्थिक पैकेज का ऐलान कर दिया जाए लेकिन फिर भी जब तक विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जाएगा तब तक इस राज्य में विकास कैसे किया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 1000 दिनों में देश के गांवों में बिजली पहुंचाने का वादा भी किया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -