विधायकों के साथ सीएम मनोहर की मीटिंग, आवश्यक मुद्दों पर हुई चर्चा

विधायकों के साथ सीएम मनोहर की मीटिंग, आवश्यक मुद्दों पर हुई चर्चा

चंडीगढ़: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने बुधवार को गठबंधन सरकार के विधायकों के साथ महत्त्वपूर्ण मामलों  पर विचार-विमर्श कर रहे है. हरियाणा निवास चंडीगढ़ में हुई बैठक में अनेक विषयों पर वार्तालाप की गई. BJP और JJP के मंत्रियों, विधायकों समेत दोनों दलों के वरिष्ठ नेता बैठक में शामिल थे. 

सूत्रों के मुताबिक बैठक में राम मंदिर शिलान्यास समेत अनेक मामलों में वार्ता की गई. सत्ता संभालने के बाद गठबंधन सरकार की यह पहली औपचारिक बैठक जारी की थी. जिसमें बरौदा उपचुनाव जीतने के अतिरिक्त कोविड से लड़ने के लिए अभी तक उठाए गए कदमों पर भी विचार- विमर्श किया गया.

बैठक के उपरांत सीएम मनोहर लाल ने राम मंदिर निर्माण पर कहा कि देश में काफी वक़्त से राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चाएं की जा रही है. समाज का बड़ा भाग आंदोलनरत रहकर मंदिर बनाने की मांग कर रहे थे. मामला सर्वोच्च न्यायालय गया, जिसके बाद निर्णय लिया जा चुका है. बुधवार को राम मंदिर का शिलान्यास हुआ व पूरे देश में खुशियां मनाई जा रही है. शिक्षा मंत्री कुंवर पाल ने कहा कि संस्कृति मॉडल स्कूलों का आंकड़ा 98 से बढ़ाकर 104 करने का फैसला किया. 6 विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं, जहां के विधायकों ने मांग शुरू कर दी, जिसके उपरांत स्कूल 104 करने का फैसला किया जा रहा है. 1 हजार प्ले वे स्कूल खोलने जा रहे हैं. नई शिक्षा नीति के अनुसार 3 वर्ष के बच्चों के लिए भी स्कूलों में उचित व्यवस्था की जाने वाली है.

भाजपा नेता विजय गोयल ने की 'बाबर रोड' का नाम बदलने की मांग, बोर्ड पर लिखा नया नाम

राजस्थान में कांग्रेस को मिल सकती है बड़ी जीत, कोर्ट के फैसले पर टिकी नजर

J&K में एक साल से तानाशाही जारी, सैफुद्दीन सोज के साथ हो रहा कैदी जैसा सुलूक - प्रियंका गाँधी