भाजपा नेता विजय गोयल ने की 'बाबर रोड' का नाम बदलने की मांग, बोर्ड पर लिखा नया नाम

भाजपा नेता विजय गोयल ने की 'बाबर रोड' का नाम बदलने की मांग, बोर्ड पर लिखा नया नाम

नई दिल्लीः अयोध्या में 5 अगस्त को राम जन्मभूमि पर श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन और शिलान्यास का कार्य संपन्न कर दिया गया है, किन्तु इससे एक दिन पहले ही दिल्ली में भाजपा नेताओं ने राजधानी की एक रोड का नाम बदलकर 5 अगस्त रोड करने की मांग कर दी. दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष विजय गोयल ने सेंट्रल दिल्ली की मशहूर बाबर रोड का नाम बदलने की मांग की.

4 अगस्त को गोयल और अन्य भाजपा कार्यकर्ता दिल्ली के बंगाली मार्केट एरिया में पहुंचे, जहां बाबर रोड का साइन बोर्ड लगा हुआ था. गोयल ने इस बोर्ड के ऊपर एक नया बोर्ड लगा दिया, जिसमें बाबर रोड को काले रंग से काटा गया था. उसी साइन बोर्ड पर नीचे 5 अगस्त रोड लिखा हुआ था. हालांकि बाद में NDMC ने इसे हटा लिया. 5 अगस्त को ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तारीख न्रिधारित थी, जो विवादित जमीन पर सर्वोच्च अदालत के फैसले के बाद बनाया जा रहा है. 28 वर्ष पूर्व इसी जमीन पर बनी विवादित बाबरी मस्जिद को ध्वस्त कर दिया गया था, जिसे पुराने राम मंदिर को तोड़कर बनाए जाने का आरोप लगाया गया था. 

वहीं, बाबर रोड का नाम बदलने के अपने प्रस्ताव पर गोयल ने कहा कि, “बाबर एक विदेशी आक्रमणकारी था, जिसने भारत पर आक्रमण किया था और राम मंदिर को तोड़ा था.” गोयल ने कहा कि 5 अगस्त को उसी धरती पर भूमि पूजन के कारण बाबर रोड का नाम बदलकर 5 अगस्त रोड किया जाना सही रहेगा.

राजस्थान में कांग्रेस को मिल सकती है बड़ी जीत, कोर्ट के फैसले पर टिकी नजर

चीन मुद्दे पर फिर हमलावर हुए राहुल गाँधी, पीएम मोदी से पुछा- सच क्यों नहीं बोलते ?

बेरुत में धमाके के बाद कई देशों ने बढ़ाया मदद का हाथ