राजस्थान स्थापना दिवस पर सीएम ने किया बड़ा एलान, कहा- 500 रुपए में मिलेगा सिलेंडर
राजस्थान स्थापना दिवस पर सीएम ने किया बड़ा एलान, कहा- 500 रुपए में मिलेगा सिलेंडर
Share:

जयपुर: राजस्थान में 1 अप्रैल से कई चीजों में परिवर्तन होने वाला है। आम और खास के लिए अब कई चीजें बदलने वाली है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने शासन के आखिर बजट में आम जनता को लेकर कई महत्वपूर्ण एलान किया गया था। ये घोषणाएं 1 अप्रैल से लागू होने वाली है। जिनमे 100 यूनिट तक निशुल्क बिजली, राजकीय बसों में महिलाओं को 50 प्रतिशत की छूट भी दी जा रही है, रसोई गैस छूट सहित कई ऐसी सामाजिक योजनाएं जिसका लाभ आम जनता को मिलने वाली है। इन योजनाओं का शुभारंभ सीएम अशोक गहलोत राजस्थान राज्य स्थापना दिवस समारोह के जरिए लाभार्थी उत्सव के रूप में करने वाले है।

25 लाख तक का इलाज निशुल्क मिलेगा: राजस्थान में एक अप्रेल से चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख तक का इलाज निशुल्क मिलने वाली है, हर माह न्यूनतम 750 पेंशन अब बढ़ कर एक हजार रूपए मिलने वाली है, प्रदेश के 76 लाख परिवारों को मात्र 500 रूपए में गैस सिलेंडर दिया जाने वाला है, हर परिवार को 100 यूनिट और किसानों को 2 हजार यूनिट हर महीने निशुल्क बिजली भी दी  जाने वाली है। महिलाओं को राजकीय सामान्य श्रेणी की रोडवेज बसों यात्रा करने पर 50 प्रतिशत की छूट भी दी जाने वाली है। पात्र परिवारों को खाद्य राशन किट मिलेंगे। प्रदेश में कोई भूखा नही सोये इस उद्देश्य के साथ इंदिरा रसोई की संख्या में वृद्धि  होने वाली है।

गहलोत आज लाभार्थियों से करेंगे संवाद; खबरों का कहना है कि प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में गहलोत सरकार का प्रयास होगा कि सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी योजनाओं को भव्य कार्यक्रम के माध्यम से आगाज भी कर दिया जाने वाला है। यही वजह है कि आज यानी 30 मार्च अर्थात राजस्थान दिवस समारोह को लाभार्थी उत्सव के रूप में  सेलिब्रेट किया जा रहा है। इस समारोह के माध्यम से सामाजिक सुरक्षा से जुडी योजनाओं को सीएम अशोक गहलोत जनता को समर्पित करने वाले है। सीएम गहलोत आज जयपुर में लाभार्थियों से संवाद भी करने वाले है।

'रामचरितमानस का बहिष्कार करें' ! केजरीवाल के विधायक राजेंद्र पाल गौतम का विवादित बयान

'एक मंच पर आए कांग्रेस-BJP के भ्रष्ट चेहरे', सरयू का बड़ा बयान

'कर्नाटक की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP..', केजरीवाल ने कर दिया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -