'रामचरितमानस का बहिष्कार करें' ! केजरीवाल के विधायक राजेंद्र पाल गौतम का विवादित बयान
'रामचरितमानस का बहिष्कार करें' ! केजरीवाल के विधायक राजेंद्र पाल गौतम का विवादित बयान
Share:

नई दिल्ली: पिछले कई दिनों से सुर्ख़ियों में रहे धार्मिक ग्रंथ रामचरित मानस से जुड़ा एक और विवाद सामने आ गया है. दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक राजेंद्र गौतम ने उस ग्रन्थ को लेकर विवादित बयान दिया है। हालाँकि, उन्होंने ग्रन्थ का नाम तो नहीं लिया, मगर इसकी चौपाई को कहते हुए ग्रंथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. AAP विधायक ने ग्रंथ में लिखे एक दोहे को बतौर उदाहरण पेश किया और कहा कि इसे जल्द से जल्द ग्रंथ से हटाया जाना चाहिए.

AAP विधायक ने इसका बहिष्कार करने की भी अपील की. इस दौरान उन्होंने IP कॉलेज में छेड़छाड़ का भी मुद्दा उठाया और उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना के लिए कहा कि उन्हें त्यागपत्र दे देना चाहिए. बता दें कि इससे पहले बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर रामचरित मानस पर अभद्र टिप्पणी कर चुके हैं. केजरीवाल सरकार में मंत्री रह चुके राजेंद्र पाल गौतम ने दिल्ली विधानसभा में महिला सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा के दौरान कहा कि 'किस ग्रंथ को भारत में कुछ लोग पूजते हैं. जो बीते दिनों काफी सुर्ख़ियों में रहा और उस पर शोर शराबा भी हुआ है. वह ग्रंथ कहता है "ढोल गंवार सूद्र पशु नारी, सकल ताड़ना के अधिकारी" ऐसे ग्रंथ की पूजा करना, जो ढोल गंवार सूद्र पशु और नारी को एक श्रेणी में रखकर मारने पीटने की बात करता है. 

AAP विधायक ने ग्रंथ का बहिष्कार किए जाने की मांग की. राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि 'मुझे लगता है कि ऐसे किसी भी धर्म के ग्रंथ में जिसमें महिलाओं को लेकर बात कही गई है, इंसान को इंसान न मानने की बात कही गई है, ऐसे तमाम ग्रंथों का हमें बहिष्कार करना चाहिए. ऐसी बातों को ग्रन्थ से सरकार जल्द डिलीट करें, क्योंकि महिला उत्पीड़न इससे संबंधित है. उन्हीं ग्रंथों में महिलाओं के चरित्र के बारे में बुरी बातें लिखी हुई हैं. IP कॉलेज उपराज्यपाल के घर के बिल्कुल पास है. वहां हुई लड़कियों के साथ छेड़छाड़ के बाद LG को त्यागपत्र दे देना चाहिए.  

'एक मंच पर आए कांग्रेस-BJP के भ्रष्ट चेहरे', सरयू का बड़ा बयान

एक्शन मोड़ में आए CM शिवराज, 15 कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही, 1 निलंबित और...

'फिर जीतकर नहीं आओगे..', बार-बार समझने पर भी हंगामा करते रहे विपक्षी सांसद, भड़कीं पीठासीन रमा देवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -