'शीला दीक्षित के घर में 10 AC, कलेजा काँप जाता है..', सीएम केजरीवाल का 10 साल पुराना ट्वीट वायरल
'शीला दीक्षित के घर में 10 AC, कलेजा काँप जाता है..', सीएम केजरीवाल का 10 साल पुराना ट्वीट वायरल
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने अपने सरकारी मुख्यमंत्री आवास को चमकाने में 45 करोड़ रुपए खर्च कर दिए है। उन्होंने किचन से लेकर 15 बाथरूमों और आवास के कमरों के पर्दों तक पर करोड़ों रुपए खर्च डाले हैं। लेकिन, एक वक़्त ऐसा भी था, जब मुख्यमंत्री केजरीवाल कांग्रेस की तत्कालीन सीएम शीला दीक्षित के घर में लगे एयर कंडीशन पर सवाल खड़े किया करते थे।

 

अरविंद केजरीवाल पर अक्सर सवाल उठाने वाले उनके पूर्व के साथी और मौजूदा भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल का एक पुराना ट्वीट साझा करते हुए लिखा है कि, 'इससे बड़ा फ्रॉड देश की राजनीति में नहीं है।' इस ट्वीट में AAP सुप्रीमो केजरीवाल ने कांग्रेस की दिग्गज नेता शीला दीक्षित पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि उन्होंने अपने बाथरूम में भी एसी लगा रखा है। 27 अक्टूबर 2013 के ट्वीट में केजरीवाल ने लिखा है कि, 'दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित जी के घर में 10 एसी लगे हुए हैं। मैंने तो सुना है कि उनके बाथरूम में भी एसी लगा हुआ है। कौन भरता है उनके एसी का बिला? मैं और आप भरते हैं! मेरा तो कलेजा काँप उठता है, यह सोचकर कि जब दिल्ली की 40% जनता झुग्गियों में रहती है, तब कोई मुख्यमंत्री कैसे एक आलीशान घर में रह सकता है!'

बता दें कि, टाइम्स नाउ नवभारत’ ने ‘शीश महल’ नाम के अपने ऑपरेशन में जानकारी देते हुए बताया था कि केजरीवाल के मुख्यमंत्री आवास में 8-8 लाख रुपए के पर्दे लगाए गए हैं। इसमें सिर्फ पर्दों पर ही 1 करोड़ रुपए फूंक दिए गए हैं। CM के घर के लिए कुल 23 पर्दों का ऑर्डर दिया गया था, जिनमें से कुछ अभी लगने शेष हैं और कुछ लग चुके हैं। शुरु में 8 पर्दे लगाए गए थे, जिनकी कीमत 45 लाख रुपए थी। वहीं, दूसरे चरण में 15 पर्दों का ऑर्डर दिया गया, जो 51 लाख रुपए कीमत के थे। यही नहीं, CM हाउस में लगाने के लिए वियतनाम से मार्बल आर्डर किया गया था। इसे ‘डियोर पर्ल मार्बल’ कहा जाता है, जो उच्च गुणवत्ता का होता है। इसकी कीमत 15 लाख रुपए है। इसे लगाने के लिए भी अलग तरीका अपनाया जाता है।  चैनल के ऑपरेशन में यह बात भी पता चली थी कि सीएम केजरीवाल के सरकारी बंगले में एक-दो नहीं, बल्कि 15 बाथरूम हैं और हर बाथरूम को सजाने-सँवारने में एक-एक लाख रुपए लगाए गए हैं। इसके अलावा, भी चैनल के ऑपरेशन में कई सनसनीखेज खुलासे किए गए हैं।  

‘ब्राह्मण हमें आपस में लड़ाते हैं, वापस रुस भगाएँगे’, इस नेता ने दिया विवादित बयान

'2026 में फिर सीएम बनेंगी ममता बनर्जी, 240 सीटें जीतेगी TMC..', भतीजे अभिषेक का दावा

पीएम मोदी के इस काम के मुरीद हुए AAP सांसद, तारीफ में कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -