‘ब्राह्मण हमें आपस में लड़ाते हैं, वापस रुस भगाएँगे’, इस नेता ने दिया विवादित बयान
‘ब्राह्मण हमें आपस में लड़ाते हैं, वापस रुस भगाएँगे’, इस नेता ने दिया विवादित बयान
Share:

पटना: शनिवार (29 अप्रैल 2023) की एक सभा में राजद के राष्ट्रीय सचिव यदुवंश यादव (Yaduvansh Yadav) ने बोलते हुए कहा कि एक भी ब्राह्मण भारत का नहीं है। ये सारे विदेशी हैं। उन्होंने कहा कि उनका DNA टेस्ट हुआ है तथा उसमें यह बात साबित हुई है। बिहार के पिपरा से MLA रहे राजद नेता यादव ने कहा, “इस देश के मूल निवासी हम हैं। ब्राह्मण तो बाहर से आए हैं। ब्राह्मणों के डीएन का टेस्ट हुआ है। उनका DNA यूरेशिया मूल का है। रशियन मूल का है। रुस से भागकर ये सब भारत आए हैं।”

यदुवंश यादव ने कहा, “ब्राह्मणों के द्वारा ही हम सबको बाँटने तथा आपस में झगड़ा लगाने का काम किया जाता है। ये सब हम सबके बीच फूट डालने का काम करते हैं। इसलिए जैसे वहाँ (रुस) से भगाया गया, वैसे ही हमें इन लोगों को हमें यहाँ से भगाना पड़ेगा।” जिस कार्यक्रम में यदुवंश यादव बोल रहे थे वह पार्टी स्तरीय समारोह का था। निर्मली नगर पंचायत के राजद ने इसका आयोजन किया था। इसी समारोह में पूर्व MLA यदुवंश यादव ने यह विवादित बयान दिया।

बता दें कि यदुवंश यादव राजद के अकेले ऐसे नेता नहीं हैं, जो विवादित बयान दिए हों। इसके पहले बिहार सरकार में शिक्षा मंत्री राजद के नेता चंद्रशेखर यादव ने रामचरितमानस को लेकर विवाद बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि रामचरितमानस नफरत फैलाने वाला ग्रंथ है। इस वर्ष जनवरी में ‘नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी’ के दीक्षांत कार्यक्रम में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए राजद नेता ने कहा था कि रामचरितमानस को समाज को बाँटने वाला ग्रंथ है। यह रामचरितमानस दलितों-पिछड़ों को शिक्षा ग्रहण करने से रोकता है। अपने संबोधन के चलते उन्होंने रामचरितमानस के एक दोहे “अधम जाति में विद्या पाए, भयहु यथा अहि दूध पिलाए” का जिक्र करते हुए कहा कि यह समाज में नफरत फैलानेवाला ग्रंथ है। 

पीएम मोदी के इस काम के मुरीद हुए AAP सांसद, तारीफ में कही ये बात

कर्नाटक चुनाव: 'भाजपा ने कर्नाटक से लुटे 1.50 लाख करोड़..' प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी ने लगाए आरोप

'हर मोर्चे पर नाकाम रही है योगी सरकार..', यूपी निकाय चुनाव के प्रचार में जमकर बरसे अखिलेश यादव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -