खराब EVM पर आंदोलन के मूड में CM केजरीवाल
खराब EVM पर आंदोलन के मूड में CM केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली : MCD इलेक्शन का का मतदान कार्य हो जाने के बाद अब राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईवीएम को लेकर महत्वपूर्ण बात कही है। उन्होंने कहा है कि वे किसी भी तरह की सहनशीलता ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर नहीं बरतेंगे। उन्होंने ईवीएम में खराबी आने पर कहा कि वे इसके विरूद्ध आंदोलन भी चलाऐंगे। सोमवार को उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की जिसमें उन्होंने विभिन्न मसलों पर चर्चा की।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने उद्बोधन के दौरान कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया कि वे लगातार ईवीएम का मसला सामने रख रहे हैं। उनके अनुसार वे सही बात को सामने रख रहे हैं इस मामले में यह बात भी सामने आई है कि आम आदमी पार्टी के समर्थक द्वारा ट्विटर पर वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें सीएम केजरीवाल द्वारा कार्यकर्ताओं को इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन के मसले पर विस्तार से समझाकर उन्हें आंदोलन के लिए तैयार रहने को कह रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने सवाल किया कि पंजाब में वोटिंग हुई उसमें एक प्रत्याशी को वोट मिले वह कम हैं। परिवार के ही 15 वोट थे मगर उन्हें 2 वोट ही मिले। यह कैसे हो सकता है। जीत हार के मायने नहीं है लेकिन जो गड़बड़ी हो रही है हम उसे बता रहे हैं सीएम केजरीवाल ने कहा कई ऐसे गांव थे जिसमें अकालियों को प्रचार के लिए अंदर नहीं घुसने दिया। गांव वालों ने उन्हें भगा दिया था। मगर इसके बाद भी वहां अकालियों को अधिक वोट मिले जबकि आप को कम वोट मिले हैं। यह किस तरह से हो गया।

उन्होंने संजीव झा का नाम बताते हुए कहा कि संजीव झा का कहना है कि एक काॅलोनी में तो मतदाताओं ने 100 प्रतिशत वोटिंग की। सभी का कहना है कि उन्होंने आप को वोट किया मगर इसके बाद भी 50 प्रतिशत मत भाजपा को चले गए। इसका क्या अर्थ लगाया जाए। सीएम केजरीवाल ने कहा कि जीत या हार हो और उसका हम मूल्यांकन करेंगे, लेकिन अगर ऐसे नतीजे आएंगे तो ईवीएम की टेम्पेरिंग इस देश के अंदर होती रहेगी मेरे कहने का मतलब ये नहीं कि हम एमसीडी चुनाव की मतगणना के दिन जीतेंगे या हारेंगे लेकिन अगर इस तरह के नतीजे आए तो ये बेईमानी साबित करनी है

जो पंजाब में हुई, यूपी में हुई, पुणे, मुम्बई, भिंड, धौलपुर में हुई, हम इस तरह की बेईमानी बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम आंदोलन से आए थे। हम सत्ता का सुख भोगने नहीं आए। उन्होंने संभावना जताई कि दिल्ली एमसीडी चुनाव में भी ईवीएम से गडबड़ी की जा सकती है।

MCD चुनाव : एग्जिट पोल खिला कमल, साफ़ हुआ झाड़ू

दिल्ली नगर निगम चुनाव में 270 सीटों पर हुई निराशाजनक वोटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -