रेहड़ी पटरी वालों को लेकर CM केजरीवाल ने किया ये बड़ा ऐलान
रेहड़ी पटरी वालों को लेकर CM केजरीवाल ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर एक वीडियो शेयर कर दिल्ली के रेहड़ी पटरी वालों के लिए बड़ी घोषणा की। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की AAP सरकार रेहड़ी-पटरी पर दुकान लगाने वालों का एक सर्वे करेगी। वहीं सर्वे के पश्चात् रिपोर्ट के आधार पर रेहड़ी पटरी वालों को दुकान लगाने के लिए स्थाई स्थान दिया जाएगा। इसके साथ ही ट्रैफिक की समस्या न हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रेहड़ी पटरी वालों के लिए बड़ी घोषणा की है। केजरीवाल ने वीडियो जारी कर कहा कि जब से एमसीडी में AAP की सरकार बनी है तब से हम एक के पश्चात् एक बड़े फैसले ले रहे है। केजरीवाल ने कहा दिल्ली के सभी रेहड़ी पटरी वाले भाई बहनों के लिए एक खुशखबरी है। हम समझते है कि सड़क के किनारे रेहड़ी पटरी लगा कर काम करना कितना कठिन होता है। कभी उन्हें पुलिस परेशान करती है, कभी कमेटी के लोग, कभी अधिकारी आकर परेशान करते हैं। हम चाहते है उन्हें इन समस्याओं से छुटकारा प्राप्त हो और वो भी इज्जत के साथ अपना काम कर सकें। अपनी दुकान लगा सकें। सीएम केजरीवाल ने कहा कि रेहड़ी पटरी पर दुकान लगाने वाले बेहद निर्धन परिवारों से आते है जो अपना घर चलाने के लिए छोटा मोटा काम करने के लिए मजबूर है। हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन लोगों को भी अच्छी जिंदगी दें।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि ऐसी सभी दुकानों का हम एक सर्वे कराएंगे। जहां-जहां उनकी दुकानें हैं वहां उनका एक सर्वे होगा। सर्वे में देखा जाएगा कि किस स्थान कितने दुकानदार है, कौन-कौन कहां बैठता है। किस किस प्रकार की दुकानें लगती हैं। केजरीवाल ने कहा- सर्वे के पश्चात् फिर हम उन के लिए उनकी दुकान लगाने का बंदोबस्त करेंगे। इस सर्वे में कुछ माह लगेंगे। फिर वो अपनी दुकान बिना किसी समस्या के चला सकेंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये सिस्टम लागू होने के पश्चात् फिर उन से कोई रिश्वत नहीं मांग सकेगा। फिर उन्हें न कोई पुलिस वाला, न कमेटी वाला, न अफसर परेशान करेगा। ऐसा इंतजाम करेंगे कि आस पास के किसी भी दुकान वाले को भी समस्या न हो। सफाई का भी ध्यान रखा जाएगा तथा सब लोगों को इस तरीके से बैठाया जाएगा कि किसी को ट्रैफिक की भी समस्या न हो।

'पहले BRS की महालूट थी, अब कांग्रेस की बुरी नज़र है..', तेलंगाना में जमकर गरजे पीएम मोदी

क्या है महाराष्ट्र का खिचड़ी घोटाला ? आदित्य ठाकरे के करीबी की संपत्ति को ED ने किया जब्त

होलीका दहन के दिन करें यह अचूक उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -