सीएम दी योगशाला! भगवंत मान बोले- प्राचीन काल से चला आ रहा योग,  पंजाब को सेहतमंद बनाना हमारा उद्देश्य
सीएम दी योगशाला! भगवंत मान बोले- प्राचीन काल से चला आ रहा योग, पंजाब को सेहतमंद बनाना हमारा उद्देश्य
Share:

चंडीगढ़: विश्व योग दिवस से ठीक एक दिन पहले पंजाब में ‘सीएम दी योगशाला’ के दूसरे चरण का आगाज़ कर दिया है. खुद सीएम भगवंत मान ने योग के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए इस अभियान की शुरुआत की है. मुख्यमंत्री मान मंगलवार सुबह 6.30 बजे जालंधर में योगशाला कार्यक्रम में शामिल हुए और लोगों को योग के महत्व और मौजूदा वक़्त में इसकी आवश्यकताओं पर प्रकाश डाला. इस कार्यक्रम में योग करने के लिए लगभग 12000 लोग भी शामिल हुए.

रिपोर्ट के अनुसार, जालंधर में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि यह भीड़, शक्ति प्रदर्शन करने नहीं बल्कि योग और ध्यान करने के लिए आई हैं. प्राचीन काल से योग का अपना महत्व रहा है और उसी वक़्त से यह चला आ रहा है. इतनी बड़ी तादाद में आप लोगों का यहां आना यह दिखाता है कि सेहत सर्वाधिक आवश्यक है. योग का जीवन के साथ आनंद उठाएं और हल पल को खुलकर जीएं. योग करने से मन को शांति प्राप्त होती है और जो लोग हमें कह रहे हैं कि योग करके हम शांत रहे हैं, वो बिल्कुल सही कह रहे हैं उन्हें भी योग करना चाहिए.

सीएम मान ने कहा कि पंजाब जब सेहतमंद होगा तो प्रदेश और भी तरक्की करेगा. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में योगा की क्लास शुरू करवाई थी, मगर उसे बंद करवा दी गई. वहां के LG ने इन कक्षाओं को बंद कर दिया, मगर पंजाब में जो योगशाला शुरू की गई है, वह चलती रहेगी. हम पंजाब में फ्री योगा इंस्ट्रक्टर देंगे. आप 25 लोग इकट्ठे कर लो. पंजाब सरकार आपके घर पर योग इंस्ट्रक्टर भेजेगी.

योगशाला में मुख्यमंत्री मान के अलावा कई मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हुए. सीएम के योगशाला कार्यक्रम के लिए पुलिस की तरफ से सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए थे. जालंधर के अलावा बठिंडा, मोहाली, संगरूर और होशियारपुर में भी योगशालाएं शुरू की गईं. इस शहरों में सैकड़ों की तादाद में लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुए और योग करके स्वस्थ रहने का संदेश दिया.

2000 रुपए की बैंक वापसी का भारतीय अर्थव्यवस्था पर क्या असर पड़ेगा ? देखें SBI की रिसर्च रिपोर्ट

द्रौपदी मुर्मू: शिक्षिका से लेकर देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद तक, देखें गर्वित आदिवासी महिला का बेहद प्रेरणादायी सफर

भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता कुंतल कृष्ण, सीएम नितीश के कारण छोड़ी थी पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -