आचार्य बालकृष्ण के जन्मदिन पर CM धामी ने किया बड़ा ऐलान
आचार्य बालकृष्ण के जन्मदिन पर CM धामी ने किया बड़ा ऐलान
Share:

देहरादून: पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण के जन्मदिन को जड़ी-बूटी दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है। पतंजलि विवि के सभागार में आचार्य बालकृष्ण के जन्मदिन पर पारंपरिक भारतीय चिकित्सा आधुनिकीकरण, लोक स्वास्थ्य और औद्योगिक परिप्रेक्ष्य विषय पर चल रहे अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के चौथे दिन राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह एवं सीएम पुष्कर सिंह धामी सहित कई कैबिनेट मंत्री कार्यक्रम में शामिल हुए।

वही बृहस्पतिवार को पतंजलि में चल रहे आचार्य बालकृष्ण के जन्म उत्सव समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऐलान किया कि नेचुरोपैथी (प्राकृतिक चिकित्सा) चिकित्सकों का पंजीकरण होगा। उन्होंने कहा कि वह आशा करते हैं कि पतंजलि उत्तराखंड में विश्व स्तरीय नेचुरोपैथी अस्पताल खोलने में सरकार की सहायता करेगा।

वही इससे पहले सपतंजलि विश्वविद्यालय के कुलाधिपति एवं योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि जब भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, तब पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय शिक्षा बोर्ड का गठन कर ऐतिहासिक कार्य कर दिया है। 1835 में जो मैकाले पाप करके गया था, उसको स्पष्ट करने का कार्य पंतजलि भारतीय शिक्षा बोर्ड के जरिए करने जा रहा है। अब भारत में बच्चों का मानस भारतीयता के मुताबिक, तैयार किया जाएगा। पतंजलि अनुसंधान संस्थान ने अपने साक्ष्य-आधारित अनुसंधान को विश्व के प्रमुख शोध पत्रिका में प्रकाशित करवाकर इसे दूर करने कि कोशिश की है। उन्होंने आयुर्वेद को रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने तथा शुद्धिकरण के लिए सर्वाधिक उपयोगी पद्धति बताया है।  

'कहां है महंगाई?' बोलने वाले जयंत सिन्हा को लोगों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जिहादी गतिविधियों का अड्डा बन रहा असम, CM सरमा बोले- मदरसों की पढ़ाई पर नज़र रखें माता-पिता

'आज़म खान के लिए अगले 48 घंटे बहुत भारी..', अचानक बिगड़ी तबियत, ICU में भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -