इस्तीफा देंगे सीएम बीरेन सिंह ! राज्यपाल से मिलने का समय माँगा, 2 महीने से हिंसा की आग में जल रहा मणिपुर
इस्तीफा देंगे सीएम बीरेन सिंह ! राज्यपाल से मिलने का समय माँगा, 2 महीने से हिंसा की आग में जल रहा मणिपुर
Share:

इम्फाल: बीते लगभग 2 महीनों से हिंसा की आग में झुलस रहे पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, सूबे में जारी संकट के ताजा घटनाक्रम में सीएम एन बीरेन सिंह आज गवर्नर से मुलाकात कर अपना इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों की मानें तो, बीरेन सिंह आज दोपहर लगभग 1 बजे मणिपुर की गवर्नर अनुसुइया उइके को अपना इस्तीफा सौंप देंगे. राज्य में करीब दो महीने की अशांति के बाद वह सूबे में शांति स्थापित करने में नाकाम रहे हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार, सीएम बीरेन सिंह को विकल्प दिया गया था कि या तो वह अपना इस्तीफा दे दें या फिर केंद्र दखल देगा और कार्यभार संभालेगा.  इसके बाद सीएम बीरेन सिंह के पास अपना इस्तीफा देने के अलावा कोई अन्य रास्ता नहीं था.  ससे पहले रविवार को ही मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात की थी. इसके बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया था. शनिवार को ही मणिपुर की स्थिति को लेकर अमित शाह ने 18 पार्टियों के साथ सर्वदलीय बैठक की थी. इस मीटिंग में सपा और आरजेडी ने मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह के इस्तीफे की मांग की थी. साथ ही मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लागू करने की भी मांग की थी. 

गृहमंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात के बाद सीएम बीरेन सिंह ने ट्वीट किया है. उसमें लिखा है कि आज गृहमंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में मिल कर मणिपुर में जमीनी स्तर पर बनी स्थिति के संबंध में जानकारी दी. अमित शाह जी की कड़ी निगरानी में, राज्य और केंद्र सरकार पिछले हफ्ते में हिंसा को बहुत हद तक सक्षम रही है. बीरेन सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि माननीय केंद्रीय गृहमंत्री ने आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार मणिपुर में शांति कायम रखने के लिए हर संभव कदम उठाएगी. 

चोट सीएम गहलोत को लगी, प्रमोशन पायलट का टल गया !

Twitter पर कर्नाटक हाई कोर्ट ने ठोंका 50 लाख का जुर्माना, केंद्र सरकार के खिलाफ याचिका ख़ारिज

जहाँ कभी था अतीक का कब्जा, वहां बनाए गए गरीबों के आवास, आज लाभार्थियों को फ्लैट की चाबियां सौंपेंगे सीएम योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -