दिल्ली प्रदूषण: LG ने पराली प्रबंधन को लेकर लिखी चिट्ठी, तो CM मान बोले- राजनीति मत करो
दिल्ली प्रदूषण: LG ने पराली प्रबंधन को लेकर लिखी चिट्ठी, तो CM मान बोले- राजनीति मत करो
Share:

अमृतसर: देश की राजधानी दिल्ली में एक तरफ हवा दमघोंटू होती जा रही है और लोगों का सांस लेना मुश्किल होता जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर इस गंभीर मसले पर सरकारें समाधान खोजने की बजाए सियासी बयानबाज़ी कर रहीं है. लगातार खराब होती हवा को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज गुरुवार को कहा कि राजधानी में प्राइमरी स्कूलों को बंद किया जा रहा है. जबकि ऑड-ईवन पर अभी विचार-विमर्श चल रही है. इस बीच दिल्ली में ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान को लेकर पंजाब के सीएम और AAP नेता भगवंत मान भी कूद पड़े हैं और उपराज्यपाल पर हमला बोला है.

इस बीच दिल्ली-NCR और पंजाब सहित कई अन्य राज्यों में बढ़ते प्रदूषण को लेकर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने जॉइंट प्रेस कांफ्रेंस भी की. पंजाब के मुख्यमंत्री मान ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर निशाना साधते हुए कहा कि, 'LG साहिब, आप दिल्ली की निर्वचित सरकार के कामों को रोक रहे हो. ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ कैंपेन को रोक दिया और मुझे चिट्ठी लिखकर सियासत कर रहे हो? इतने गंभीर विषय पर राजनीति सही नहीं.'

बता दें कि, भगवंत मान का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना ने कल गुरुवार को पंजाब के सीएम भगवंत मान को चिट्ठी लिखते हुए उनसे दिल्ली-NCR में घातक प्रदूषण को खत्म करने के लिए किसानों को इच्छुक भागीदार बनाकर पराली जलाने को लेकर नियंत्रित करने के लिए फ़ौरन उपाय करने का आग्रह किया. उन्होंने आगे लिखा कि यह दुखद है कि 2021 के बाद से पंजाब में पराली की आग की घटनाओं में इजाफा हुआ है. LG की तरफ से यह चिट्ठी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी भेजी गई है.

गुजरात चुनाव: कौन हैं ईसूदान गढ़वी ? जिन्हे केजरीवाल ने बनाया AAP का CM कैंडिडेट

'लड़कियों को मां का दूध नहीं पिलाया जाता इसलिए उनमे कम होता है दिमाग', शाह के इस बयान पर मचा बवाल

'भारत को बदनाम करने वालों, इमरान का हाल देख लो..', विपक्षी पार्टियों पर बरसे नकवी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -