CM केजरीवाल नहीं ले सकते PM मोदी की डिग्री
CM केजरीवाल नहीं ले सकते PM मोदी की डिग्री
Share:

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिग्री मसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मायूसी का सामना करना पड़ा है। दरअसल गुजरात उच्च न्यायालय ने अपने एक फैसले में सीएम केजरीवाल को, पीएम मोदी की डिग्री की काॅपी देने से इन्कार कर दिया है। न्यायालय ने इस तरह के आदेश पर रोक लगा दी है। जिससे अब सीएम केजरीवाल, विश्वविद्यालय से डिग्री की काॅपी नहीं मांग सकेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ली गई एमए की उपाधि पर सवाल उठाए थे।

इस दौरान गुजरात विश्वविद्यालय से डिग्री की काॅपी की मांग भी की गई। गुजरात विश्वविद्यालय ने इस काॅपी को उपलब्ध करवाने से मना कर दिया। ऐसे में सीएम केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयोग में अपील की। केंद्रीय सूचना आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री की जानकारी देने के निर्देश दिए मगर इसके विरूद्ध विश्वविद्यालय ने गुजरात उच्च न्यायालय में अपील कर दी। ऐसे में न्यायालय ने याचिका पर सुनवाई की और केंद्रीय सूचना आयोग के निर्देश को रोक दिया।

दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के अपने सदस्यों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल किए थे। जिसके तहत उन्होंने यह कहा था कि पीएम मोदी ने गलत तरह से स्नातक और स्नातकोत्तर किया है। ऐसे में गुजरात और दिल्ली विश्वविद्यालय को उनकी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी देना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -