दिल्ली में आज अमरिंदर-सोनिया की मुलाकात, क्या होगा पंजाब समस्या का समाधान ?
दिल्ली में आज अमरिंदर-सोनिया की मुलाकात, क्या होगा पंजाब समस्या का समाधान ?
Share:

नई दिल्ली: पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में अंतरकलह का सिलसिला जारी है. इसी समस्या को दूर करने के लिए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह आज नई दिल्ली में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलेंगे. पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बागी तेवरों के बाद सीएम अमरिंदर पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे थे, ऐसे में कैप्टन-सोनिया की मुलाकात से पंजाब समस्या का समाधान हो सकता है. 

बता दें कि पंजाब कांग्रेस में लंबे वक्त से खींचतान जारी है. नवजोत सिंह सिद्धू सहित कई विधायकों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. वहीं, खुद कैप्टन अमरिंदर सिंह भी नवजोत सिंह सिद्धू पर कड़े तेवर अपनाए हुए हैं. ऐसे में चुनाव से पहले विवाद का समाधान करने के लिए पार्टी का आलाकमान सक्रिय हुआ है. ऐसे में आज कैप्टन अमरिंदर सिंह, सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि इस मुलाकात के बाद पंजाब कांग्रेस का विवाद सुलझ सकता है और जल्द ही कोई बड़ी घोषणा हो सकती है. 

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने पंजाब के इस विवाद को सुलझाने के लिए एक कमेटी भी गठित की थी. कमेटी के सामने कैप्टन और सिद्धू सहित कई नेता पेश हुए थे, जिसमें अपने मत सामने रखे थे. इसके बाद हाल ही में नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से मुलाकात की थी. कांग्रेस का हाईकमान नवजोत सिंह सिद्धू को कोई बड़ी ज़िम्मेदारी देना चाहता है, किन्तु कैप्टन इसका विरोध कर रहे हैं. 

भाजपा के पितृपुरुष श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, पीएम मोदी सहित दिग्गजों ने किया नमन

19 जुलाई को इंग्लैंड में समाप्त कर दिया जाएगा कोरोना प्रतिबन्ध

वाराणसी पहुंचकर सीएम योगी ने की विकास कार्यों की समीक्षा, पीएम मोदी करने वाले हैं दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -