19 जुलाई को इंग्लैंड में समाप्त कर दिया जाएगा कोरोना प्रतिबन्ध
19 जुलाई को इंग्लैंड में समाप्त कर दिया जाएगा कोरोना प्रतिबन्ध
Share:

ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को पुष्टि की कि लॉकडाउन से बाहर इंग्लैंड के रोडमैप के अंतिम चरण के तहत 19 जुलाई को अधिकतम कोविड प्रतिबंध समाप्त होने वाले हैं। जॉनसन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 19 जुलाई से इंग्लैंड में फेस मास्क और सामाजिक दूरी के नियम अब कानूनी रूप से अनिवार्य नहीं होंगे। जॉनसन ने पहले भारत में पहली बार पहचाने गए डेल्टा संस्करण के मामलों में वृद्धि के बीच, 19 जुलाई तक कोविड -19 प्रतिबंधों से इंग्लैंड के रोडमैप के अंतिम चरण में चार सप्ताह की देरी की घोषणा की थी।

निजी घरों के अंदर छह का नियम भी हटा दिया जाएगा और घर से काम करने के मार्गदर्शन को खत्म कर दिया जाएगा, प्रधान मंत्री ने कहा। इंग्लैंड में कोविड प्रतिबंधों के लिए केवल ब्रिटिश सरकार जिम्मेदार है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड की सरकारें सार्वजनिक स्वास्थ्य मामलों के संबंध में अपनी नीतियों के लिए स्वयं जिम्मेदार हैं।

सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन ने 24 घंटे की अवधि में एक और 27,334 कोविड मामले दर्ज किए, जिससे देश में कुल कोविड मामलों की संख्या 4,930,534 हो गई। देश ने एक और नौ कोविड से संबंधित मौतें भी दर्ज कीं। ब्रिटेन में अब कोविड से संबंधित मौतों की कुल संख्या 128,231 है। इन आंकड़ों में केवल उन लोगों की मौत शामिल है, जिनकी मृत्यु उनके पहले सकारात्मक परीक्षण के 28 दिनों के भीतर हुई थी। आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि ब्रिटेन में 45.3 मिलियन से अधिक लोगों को कोविड -19 वैक्सीन का पहला जैब मिला है और 33.7 मिलियन से अधिक लोगों को दो खुराक मिली हैं।

10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए CBSE ने बनाएं नए नियम, हुए ये बदलाव

यूपी के राज्यपाल ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में अम्बेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति को हटाया

जब भंसाली के कट बोलने के बाद भी रणवीर-दीपिका को नहीं हुआ था कोई असर, जानिए ये जबरदस्त किस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -