भाजपा के पितृपुरुष श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, पीएम मोदी सहित दिग्गजों ने किया नमन
भाजपा के पितृपुरुष श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, पीएम मोदी सहित दिग्गजों ने किया नमन
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहे डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आज जयंती है. इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी सहित अन्य दिग्गज नेताओं ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की है. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में उन्हें नमन करते हुए कहा कि उनके विचार लाखों लोगों को प्रेरणा देते हैं. 

 

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'मैं डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं. उनके आदर्श देश में लाखों लोगों को प्रेरणा देते हैं. डॉ. मुखर्जी ने अपना जीवन भारत की एकता और उन्नति में व्यतीत कर दिया. उन्होंने एक विद्वान और बुद्धिजीवी के रूप में भी अपनी पहचान बनाई.' केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इस अवसर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'देशभक्त और राष्ट्रवादी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारत की एकता और अखंडता के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. हमारे प्रेरणा स्त्रोत व एक प्रखर राष्ट्रवादी विचारक श्रद्धेय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन.' 

बता दें कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी भारतीय जनसंघ के संस्थापक सदस्य थे और भाजपा के पितृपुरुष माने जाते हैं. जम्मू-कश्मीर में लगाए गए धारा 370 के खिलाफ मुखर रूप से आवाज़ उठाने वाले लोगों में श्यामा प्रसाद मुखर्जी का नाम सबसे आगे आता है. श्यामा प्रसाद मुखर्जी आज़ाद भारत की पहली कैबिनेट में मंत्री रहे थे, हालांकि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. 

केजरीवाल पर सीएम अमरिंदर का हमला, कहा- पंजाब की जनता ने ख़ारिज कर दिया 'दिल्ली मॉडल'

अगर बलात्कारी भागे तो एनकाउंटर का पैटर्न अपनाएं पुलिस: सीएम हिमंता बिस्वा सरमा

NEET को लेकर सूर्या शिवकुमार चला रहे थे हिडन एजेंडा, अब मिली सख्त चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -