इस राज्य में दो हफ़्तों के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम ने कर दिया ऐलान
इस राज्य में दो हफ़्तों के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम ने कर दिया ऐलान
Share:

चंडीगढ़: कोरोना महामारी को लेकर पंजाब में लगाए गए कर्फ्यू को दो हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस फैसले का एलान किया. हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान प्रदेश में सुबह सात बजे से सुबह ग्यारह बजे तक चार घंटे के लिए छूट दी जाएगी.

पंजाब में इससे पहले 30 अप्रैल तक कर्फ्यू लगाया गया था. जिसे अब बढ़ाने की घोषणा की गई है. सीएम अमरिंदर ने कहा कि सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक लोग घर से बाहर निकल सकते हैं, दुकानें खुली रहेंगी. उन्होंने कहा कि हम दुकानें खोलना चाहते हैं और इंडस्ट्री चलाना चाहते हैं किन्तु पूरी छूट का अभी समय नहीं है. कोरोना वायरस से बचने का फिलहाल सोशल डिस्टेंसिंग ही एकमात्र विकल्प है.

अमरिंदर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि ये बीमारी इतनी जल्दी थमने वाली नहीं है. अब कोई भी पंजाब में आएगा तो उसकी स्क्रीनिंग की जाएगी और उन्हें क्वॉरन्टीन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि, ‘’कोरोना की बीमारी के कारण जो कर्फ्यू और लॉकडाउन पंजाब में लगाया गया था आज उसका 38वां दिन हो गया है. एक दिन, दो दिन करना तो सही है पर 38 दिन करना आपकी बहुत बड़ी कुर्बानी है. ये कुर्बानी आपने अपने पंजाब, यहां रहने वाले अपने लोग और परिजनों के लिए दी है.’’

सरकारी कर्मचारियों को लगा तगड़ा झटका, वेतन रोकने को लेकर सरकार करेगी यह काम

9.39 करोड़ किसानों के खातों में आने वाली है बड़ी रकम

अगर बिना मास्क के निकले घर से तो, पूरी जेब हो जाएगी खाली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -