बजट में UP पर कृपा बरसाने की अखिलेश ने की मांग
बजट में UP पर कृपा बरसाने की अखिलेश ने की मांग
Share:

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के समाजवादी पार्टी के नेता व यूपी के सीएम ने आज अपने एक बयान में दोहराया है कि हमारी सरकार उत्तर प्रदेश के स्थानीय जनता के विकास व यहां के लोगो की जरुरतो के पूरा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है व हम संसद में प्रस्तुत होने वाले वर्ष 2016-17 के बजट में केंद्र सरकार से पूरी  अपेक्षा रखते है कि वह अपने प्रस्तुत होने वाले बजट में उत्तरप्रदेश का भी ध्यान रखते हुए यूपी के विकास और यहां की जनता की जरूरतों को पूरा करने के लिए गोरखपुर में एम्स, हिरनगांव (फीरोजाबाद) और जेवर में एयरपोर्ट, कानपुर और वाराणसी में मेट्रो ट्रेन के साथ सूखा-ओलावृष्टि पीड़ित किसानों की सहायता की अपनी मांग की है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि इस मामले में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भारत के केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को एक पत्र को लिखकर दोहराया है कि पूर्वांचल में मस्तिष्क ज्वर और अन्य बीमारियों के मद्देनजर गोरखपुर में एम्स की स्थापना जरूरी है.

पूर्वांचल समाजवादी एक्सप्रेस-वे, कानपुर और वाराणसी मेट्रो रेल, फीरोजाबाद में एयरपोर्ट के लिए बजट में आवश्यक धनराशि का इंतजाम करने की मांग की। बुंदेलखंड और पूर्वांचल निधि की अलग से व्यवस्था करने के लिए केंद्र सरकार को अपने लिखे गए इस पत्र के द्वारा अवगत कराया है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -