गिरावट पर बंद हुआ बाजार, 244 अंक गिरा सेंसेक्स

Apr 20 2021 04:47 PM
गिरावट पर बंद हुआ बाजार, 244 अंक गिरा सेंसेक्स

भारतीय शेयर बेंचमार्क आईटी, एफएमसीजी और फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर के शेयरों में कमजोरी से मंगलवार को सीधे दूसरे सत्र के लिए गिर गया। बीएसई सेंसेक्स 244 अंक गिरकर 47,706 पर बंद हुआ जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 63 अंक फिसलकर 14,296 पर बंद हुआ। एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, इंफोसिस, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टीसीएस और अल्ट्राटेक सीमेंट जैसे दिग्गजों ने दोपहर के सौदों में, बेंचमार्क ने इंट्राडे गेन को मिटा दिया। दिन के उच्चतम स्तर से सेंसेक्स 1,000 अंक से अधिक गिर गया और निफ्टी 50 इंडेक्स ने 14,527 के इंट्राडे हाई से टकराने के बाद 14,207 के इंट्राडे लो को छुआ।

व्यापक बाजार भालू हमले को कम करने में कामयाब रहे और समग्र बाजार का समर्थन किया। बीएसई के मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों में 0.5 फीसद की बढ़त दर्ज की गई। वैश्विक तकनीकी शेयरों में कमजोरी के बीच निफ्टी आईटी इंडेक्स 1.4 प्रतिशत नीचे रहा। इसके अलावा निफ्टी एफएमसीजी और बैंक इंडेक्स क्रमश 0.64 प्रतिशत और 0.35 प्रतिशत कम रहा।

व्यक्तिगत रूप से, सिप्ला, ग्लैंड फार्मा, जेबी केमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स, मैक्स हेल्थकेयर, न्यूलैंड लेबोरेटरीज और अपोलो हॉस्पिटल एंटरप्राइजेज ने आज अपने-अपने रिकॉर्ड को मारा जबकि सन फार्मा, कैडिला हेल्थकेयर, ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स, रामबाण बायोटेक और आरपीजी लाइफ्सेनेस ने इंट्रा-डे ट्रेड में एक साल के उच्च स्तर पर प्रहार किया क्योंकि भारत सरकार 1 मई से शुरू होने वाली 18 साल से अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति के लिए टीकाकरण खोल देगी।

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के एक महीने की लागत जीडीपी का 1-2 प्रतिशत है: बोफो सिक्योरिटीज

IOC और BPCL का बड़ा ऐलान, दिल्‍ली-हरियाणा-पंजाब के अस्‍पतालों में की जाएगी ऑक्‍सीजन की सप्लाई

रिजर्व बैंक ने एआरसी नियमों की समीक्षा के लिए समिति का किया गया गठन