त्रिपुरा-नागालैंड में भाजपा गठबंधन को स्पष्ट बहुमत, मेघालय में भी बन सकती है सरकार का हिस्सा
त्रिपुरा-नागालैंड में भाजपा गठबंधन को स्पष्ट बहुमत, मेघालय में भी बन सकती है सरकार का हिस्सा
Share:

नई दिल्ली: पूर्वोत्तर के 3 राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में आज परिणाम घोषित किए जा रहे हैं. मतगणना शुरू हो गई है. तीनों राज्यों में 60-60 विधानसभा सीटें हैं. त्रिपुरा में 16 फरवरी को, तो नगालैंड और मेघालय में 27 फरवरी को मतदान हुआ था. अभी त्रिपुरा में भाजपा की सरकार है, जबकि नगालैंड में भाजपा के गठबंधन वाली नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) और मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) की सरकार है.

अब तक के रुझानों में नगालैंड में NDPP (भाजपा गठबंधन) की सत्ता में वापसी करती नज़र आ रही है. अब तक 58 सीटों पर आए रुझानों के अनुसार, NDPP गठबंधन 37 सीटों पर आगे चल रहा है. जबकि NPF को 7 और कांग्रेस को 2 सीटों पर बढ़त मिली हुई है. वहीं, त्रिपुरा में रुझानों में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलता नज़र आ रहा है. भाजपा 42 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, 10 पर लेफ्ट और 8 पर टिपरा मोथा पार्टी (TMP) को बढ़त है.  बता दें कि इससे पहले 2018 में त्रिपुरा में भाजपा ने 35 सीटों पर कब्ज़ा किया था. जबकि CPIM 16, IPFT 8 सीटें जीतने में सफल रहीं थी.  

वहीं, मेघालय में मुख्यमंत्री कोनराड संगमा की पार्टी NPP ने 19 सीटों पर बढ़त ले रखी है. भाजपा 6, कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है. अन्य को 11 सीटों पर बढ़त है. सीएम संगमा ने त्रिशंकु नतीजे आने की स्थिति में भाजपा के साथ गठबंधन करने के संकेत दिए हैं, उन्होंने मतगणना से पहले असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा से मुलाकात की है। यदि ऐसा होता है, तो तीनों ही राज्यों में भाजपा सत्ता में होगी।  

मेघालय में भाजपा से गठबंधन करेगी NPP ! सीएम सरमा से मिले संगमा

त्रिपुरा के रुझानों में भाजपा को बहुमत, नई पार्टी TMP से भी पीछे कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन

नागालैंड-त्रिपुरा में भाजपा को बढ़त, मेघालय में कांटे की टक्कर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -