बेंगलुरू हवाईअड्डा दक्षिण भारत के लिए पसंदीदा स्थानांतरण केंद्र के रूप में उभरा

 

बेंगालुरू: बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट अथॉरिटी लिमिटेड (बीआईएएल) की सोमवार को जारी घोषणा के अनुसार, केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, बेंगलुरु (बीएलआर हवाई अड्डा), भारत का तीसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा, दक्षिण भारत के लिए पसंदीदा स्थानांतरण केंद्र के रूप में उभरा है।

बीएलआर हवाई अड्डा वर्तमान में 74 घरेलू गंतव्यों (CY 2021 में) की सेवा करता है, जो हवाई अड्डे की स्थापना के बाद से सबसे अधिक है, जबकि कोविड से पहले 54 मार्गों की तुलना में और दक्षिण भारतीय हवाई अड्डों में सबसे अधिक है।
इसके अलावा, गैर-मेट्रो मार्गों पर यातायात में 27% की वृद्धि हुई है। 2021 की पहली और चौथी तिमाही के बीच, इन शहर-जोड़ों की मजबूत मांग को पुष्ट करते हुए।

चेन्नई, कोच्चि, हैदराबाद और गोवा प्रमुख हवाई अड्डे थे जिन्होंने बीएलआर हवाई अड्डे पर बड़ी मात्रा में यात्रियों को स्थानांतरित करने में योगदान दिया।

गैर-मेट्रो कनेक्टिविटी में वृद्धि के अलावा, बेंगलुरु की भौगोलिक स्थिति और कर्नाटक की बढ़ती अर्थव्यवस्था ने बीएलआर को दक्षिण और मध्य भारत के प्रमुख विमानन गेटवे के रूप में स्थापित करने में सहायता की है। 75 मिनट की उड़ान अवधि के भीतर, बीएलआर हवाई अड्डा 23 शहरों के एक बड़े जलग्रहण क्षेत्र में कार्य करता है।

अरुणाचल प्रदेश में हिमस्खलन में फंसे भारतीय सेना के सात जवान

भारत सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम लागू कर रहा है: मंडाविया

‘Hyundai’ के बाद अब ‘Kia’ मोटर्स ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कश्मीर को लेकर कही ये बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -