सबरीमाला मामले पर बोले CJI बोबड़े, कहा- 10 दिनों से ज्यादा नहीं चलेगी सुनवाई
सबरीमाला मामले पर बोले CJI बोबड़े, कहा- 10 दिनों से ज्यादा नहीं चलेगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: विभिन्न धर्मों की महिलाओं के साथ हो रहे भेदभाव को लेकर सर्वोच्च न्यायालय की 9 सदस्यीय पीठ 10 दिन में सुनवाई पूरी करेगी. मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि 9 न्यायाधीश की बेंच इस मामले को 10 दिनों से अधिक नहीं सुनेगी. दरअसल, तुषार मेहता ने अदालत के सामने कहा कि शीर्ष अदालत के वकील एक साथ बैठतें हैं, किन्तु बेंच द्वारा विचार किए जाने वाले सवालों पर आम सहमति नहीं बना पा रहे हैं.

केरल के सबरीमला मंदिर में सभी आयु की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने की याचिका पर सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने कहा था कि कई धर्मों की महिलाओं के साथ भेदभाव हो रहा है. हम सभी प्रकरण पर विचार करेंगे. इसके बाद तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली पांच सदस्यीय बेंच ने 3:2 के फैसले से पूरे मामले को 9 सदस्यीय पीठ को फैसला सुनाया था. अब 9 सदस्यीय पीठ सबरीमाला समेत सभी धार्मिक स्थान पर महिलाओं के साथ होने वाले पक्षपात पर विचार करेगी.

मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली नौ सदस्यीय पीठ 60 याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है. बेंच में न्यायमूर्ति आर भानुमति, न्यायमूर्ति अशोक भूषण, न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव, न्यायमूर्ति एम एम शांतनगौडर, न्यायमूर्ति एस ए नजीर, न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी, न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति सूर्यकांत शामिल हैं.

राहुल गाँधी की रीलॉन्चिंग में जुटी कांग्रेस, जयपुर से शुरू करेगी ये बड़ा अभियान

Budget 2020: करदाताओं को राहत मिलने की गुंजाइश नहीं ! बेहद कम रह सकता है टैक्स कलेक्शन

अमित शाह की मौजूदगी में समाप्त हुई अलग बोडोलैंड की मांग, हुआ शांति का समझौता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -