ओडिशा दौरे पर पहुंचे CJI रमना ने पुरी जगन्नाथ मंदिर में किए दर्शन

पुरी: मुख्य न्यायाधीश (CJI) एनवी रमना ने शनिवार को श्री जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और बाद में 12वीं सदी के इस मंदिर का निरिक्षण किया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि CJI बाद में दिन में कटक में ओडिशा राज्य विधिक सेवा प्राधिकारण के नए भवन का शुभारंभ करेंगे. CJI शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंचे हैं. मंदिर के सिंह द्वार पर सीएम नवीन पटनायक के निजी सचिव वी के पांडियन, श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (SJTA) के मुख्य प्रशासक कृष्ण कुमार और जिला कलेक्टर समर्थ वर्मा ने CJI का स्वागत किया.

पुजारियों में से एक ने बताया कि प्रधान न्यायाधीश मंदिर के प्रांगण में 45 मिनट तक रहे और उन्होंने मंदिर में और उसके आसपास चल रहे सैंदर्यीकरण कार्य के लिए SJTA की प्रशंसा की. CJI की इस यात्रा के दौरान ओडिशा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एस मुरलीधर, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधीक्षक (ओडिशा सर्किल) अरुण कुमार मलिक और अन्य कई उच्च अधिकारी मंदिर में मौजूद थे. CJI आज शाम दिल्ली लौट जाएंगे.

CJI ने जस्टिस विनीत सरन के साथ मंदिर में शिवलिंग की पूजा की. इस दौरान CJI पारंपरिक पोशाक और फेस मास्क पहने दिखाई दिए. पुजारियों और वरिष्ठ अधिकारियों से घिरे CJI रमना ने 12वीं सदी के मंदिर परिसर में लगभग 45 मिनट बिताए. मंदिर के मुख्य सेवक जनार्दन पट्टाजोशी महापात्र ने बताया कि, ‘मुख्य मंदिर में भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा की पूजा करने के पश्चात, उन्होंने जगन्नाथ मंदिर परिसर में कुछ अन्य मंदिरों में भी दर्शन किए.’

अब हिंदी में भी बुक कर सकेंगे ट्रेन का टिकट, जानिए आसान तरीका

5 ट्रिलियन की इकॉनमी को हासिल करने में एड़ी चोटी का जोर लगा देगा कॉपरेटिव सेक्टर - अमित शाह

आरबीआई ने मुंबई स्थित अपना सहकारी बैंक पर लगाया इतने लाख रुपये का जुर्माना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -