5 ट्रिलियन की इकॉनमी को हासिल करने में एड़ी चोटी का जोर लगा देगा कॉपरेटिव सेक्टर - अमित शाह

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को राष्ट्रीय सहकारिता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी के कार्यों की जमकर तारीफ की. अमित शाह ने कहा कि 'आजादी के 75 वर्ष के बाद और ऐसे वक़्त में, जब सहकारिता आंदोलन को सबसे अधिक आवश्यकता थी, तब देश के पीएम ने स्वतंत्र सहकारिता मंत्रालय बनाया, मैं आप सभी की तरफ से उनको बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं.'

अमित शाह ने कहा कि देश के विकास में सहकारिता बेहद अहम योगदान दे सकती है. देश के विकास में सहकारिता का योगदान आज भी है. हमें नए सिरे से विचार करना पड़ेगा, नए सिरे से रेखांकित करना पड़ेगा, काम का दायरा बढ़ाना होगा, पारदर्शिता लानी होगी. उन्होंने कहा कि सहकारिता आंदोलन सबसे अधिक प्रासंगिक है, तो आज ही के दिनों में है. प्रत्येक गांव को कॉ-ऑपरेटिव के साथ जोड़कर, सहकार से समृद्धि के मंत्र साथ प्रत्येक गांव को समृद्ध बनाना और उसके बाद देश को समृद्ध बनाना, यही सहकार की भूमिका होती है.

शाह ने आगे कहा कि 'मोदी जी ने एक मंत्र दिया है- सहकार से समृद्धि तक. मैं आज मोदी जी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सहकारिता क्षेत्र भी आपके 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी को पूरा करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देगी.' अमित शाह ने आगे कहा कि सहकारिता आंदोलन भारत के ग्रामीण समाज की उन्नति भी करेगा और नई सामाजिक पूंजी का कंसेप्ट भी विकसित करेगा. भारत की जनता के स्वभाव में सहकारिता घुली-मिली हुई है. इसलिए भारत में सहकारिता आंदोलन कभी भी अप्रासंगिक हो ही नहीं सकता.

पंजाब कैबिनेट के नए मंत्रियों की सूची फाइनल, कैप्टन के करीबी रहे सभी नेताओं की छुट्टी, देखें पूरी लिस्ट

सरकार जल्द ही नई सहकारी नीति की घोषणा करे: अमित शाह

जब देश में नफरत का जहर फ़ैल रहा तो कैसा अमृत महोत्सव ?.. केंद्र पर राहुल गांधी का तंज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -