पत्नी सहित द्वारकाधीश की शरण में पहुंचे CJI डीवाई चंद्रचूड़, श्रीकृष्ण की चरण पादुका की पूजा कर चढ़ाया ध्वज
पत्नी सहित द्वारकाधीश की शरण में पहुंचे CJI डीवाई चंद्रचूड़, श्रीकृष्ण की चरण पादुका की पूजा कर चढ़ाया ध्वज
Share:

अहमदाबाद: देश के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ आज शनिवार को गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे और भगवान श्रीकृष्ण का अशीर्वाद लिया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमे जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ पीले वस्त्रों में अपने पत्नी के साथ द्वारकाधीश मंदिर में दिखाई दे रहे हैं। उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थीं। 

डिस्ट्रिक्ट कलक्टर अशोक शर्मा और पुलिस अधीक्षक नीतेश पांडेय, CJI डीवाई चंद्रचूड़ का स्वागत करने पहुंचे थे। CJI अपनी पत्नी सहित सुबह-सुबह दर्शन के लिए पहुँचे। दर्शन-पूजन के बाद CJI चंद्रचूड़ ने मंदिर के शिखर पर ध्वजारोहण भी किया। CJI ने अपनी पत्नी के साथ द्वारकाधीश मंदिर में पुजारियों के निर्देशानुसार भगवान श्रीकृष्ण की चरण पादुका की पूजा की। बता दें कि मुख्य न्यायाधीश का सोमनाथ मंदिर में भी पूजा-अर्चना का कार्यक्रम था, वे राजकोट से सोमनाथ के लिए निकले भी थे, लेकिन वहां उनका हेलीकॉप्टर लैंड नहीं हो पाया।

 

इसीलिए, उनका कार्यक्रम बदलना पड़ा और उन्होंने फिर द्वारकाधीश मंदिर में जाने की योजना बनाई। इस दौरान जामनगर और देवभूमि द्वारका – दोनों जिलों के अधिकारी उनकी सुरक्षा में तैनात रहे। दोनों जिलों के कई जज भी वहाँ मौजूद थे। बता दें कि, राजकोट में 110 करोड़ रुपए की लागत से एक नई कोर्ट का निर्माण किया गया है, जिसका CJI ने उद्घाटन किया। राजकोट के जिलाधिकारी प्रभव जोशी और आयुक्त राजू भार्गव के अतिरिक्त इलाके के तमाम बड़े अधिकारी इस उद्घाटन समारोह में उपस्थित रहे।

कोर्ट के उद्घाटन से एक दिन पहले आयोजन की तैयारियों को लेकर एक हाई लेवल मीटिंग भी हुई थी। CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने द्वारकाधीश मंदिर में ‘ध्वजा जी’ की भी पूजा-अर्चना की और ध्वजारोहण के बाद पुजारियों ने अधिकारियों के साथ ध्वजा की एक यात्रा भी निकाली, जिसमें क्षेत्र के गणमान्य लोग शामिल हुए। इस दौरान सबने ‘जय द्वारकाधीश’ के नारे भी लगे। राजकोट में कानून मंदिर ऋषिकेश पटेल ने CJI का स्वागत किया और कलावाद रोड पर स्थित एक रिजॉर्ट में उन्होंने रात का विश्राम किया।

इस शख्स के कारण हुआ था अभिषेक और ईशा का ब्रेकअप, खुद एक्टर ने नेशनल टीवी पर किया खुलासा

बांग्लादेश: आम चुनाव से पहले उपद्रवियों ने ट्रेन में लगाई आग, 5 की जलकर मौत, कई झुलसे

महज दो घंटों में ही मालवाहक जहाज को छुड़ा लाइ इंडियन नेवी, भाग गए समुद्री लूटेरे, विदेशी लोगों ने भी लगाए 'भारत माता की जय' के नारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -