बांग्लादेश: आम चुनाव से पहले उपद्रवियों ने ट्रेन में लगाई आग, 5 की जलकर मौत, कई झुलसे
बांग्लादेश: आम चुनाव से पहले उपद्रवियों ने ट्रेन में लगाई आग, 5 की जलकर मौत, कई झुलसे
Share:

ढाका: बांग्लादेश की राजधानी ढाका के गोपीबाग इलाके में 7 जनवरी को होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले एक भीषण आगजनी की घटना  में एक ट्रेन में 5 लोगों की जलकर मौत हो गई। आग पर नियंत्रण पाने के लिए दमकल की सात गाड़ियां मौके पर भेजी गईं थी। रिपोर्ट के अनुसार, पैसेंजर ट्रेन बेनापोल एक्सप्रेस के 4 डिब्बे आग की गिरफ्त में आ गए थे। आग उस वक़्त लगी जब ट्रेन स्थानीय समयानुसार रात नौ बजे ढाका रेलवे स्टेशन जा रही थी। बताया जा रहा है कि, ये आग कुछ उपद्रवियों ने लगाई है, जो चुनाव को प्रभावित करना चाहते हैं। 

आरोप है कि यह हमला लोगों को डराने और आम चुनावों में वोट डालने से रोकने के इरादे से किया गया था। उल्लेखनीय है कि विपक्षी दलों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया था। उनका कहना है कि शेख हसीना के पीएम रहते हुए देश में निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते हैं। बांग्लादेश के रेलवे अधिकारी का कहना है कि, ट्रेन में सवार 292 यात्रियों में से अधिकतर भारत से घर लौट रहे थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया है कि आगजनी का मकसद लोगों को भयभीत करना था।  

बता दें कि, पूर्व पीएम खालिदा जिया के नेतृत्व वाली पार्टी और अन्य विपक्षी दलों ने चुनावों का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। विपक्ष ने वोटिंग कराने के लिए एक तटस्थ कार्यवाहक सरकार की मांग की है, जिसे यह कहते हुए ख़ारिज कर दिया गया है कि संविधान में इस किस्म के कदम के लिए कोई प्रावधान नहीं है। बता दें कि 7 जनवरी को होने वाले संसदीय चुनाव की निगरानी के लिए 100 से ज्यादा विदेशी पर्यवेक्षक बांग्लादेश पहुंच चुके हैं, जिसमे भारत के चुनाव आयोग (ECI) के तीन अधिकारी शामिल हैं।

हरिद्वार में राजनाथ सिंह ने रखी दुनिया के सबसे बड़े 'गुरुकुल' की आधारशीला, हज़ारों बच्चों को एकसाथ मिलेगी आधुनिक शिक्षा

मां-बाप को नींद की गोली देकर प्रेमी को बुला लेती थी लड़की, 3 महीने बाद ऐसे खुली पोल

'हिजाब न पहनने वाली लड़कियों का चरित्र..', केरल के मौलाना उमर फैजी ने 3 महीने पहले दिया था विवादित बयान, अब दर्ज हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -