बिहार में सिविल सर्जन का कर्ल्क घूस लेते धराया, दफ्तर में हड़कंप
बिहार में सिविल सर्जन का कर्ल्क घूस लेते धराया, दफ्तर में हड़कंप
Share:

जहानाबाद: बिहार की राजधानी पटना से आई निगरानी की टीम ने जहानाबाद सिविल सर्जन कार्यालय में छापेमारी कर 30 हजार रिश्वत की राशि लेते सिविल सर्जन के क्लर्क अनिल कुमार सिंह को रंगे हाथ गिरफ्तार कर किया है. गिरफ्तार किया गया क्लर्क सिकरिया PHC के डॉक्टर मो. इरफानउल जुहा के प्रभारी के रूप में पदस्थापित करने को लेकर चिट्ठी निकालने के बदले में यह रकम ले रहे थे. निगरानी के पदाधिकारी ने जानकरी देते हुए बताया कि सिकरिया पीएचसी के प्रभारी की चिट्ठी निकालने के बदले में सिवल सर्जन कार्यालय का क्लर्क ने उनसे साठ हजार रुपये रिश्वत मांगी थी. जिसकी शिकायत उन्होंने 16 जून को निगरानी विभाग में की थी. 

उनकी शिकायत के बाद विमलेंदु वर्मा की टीम ने आज रेड मारकर कर क्लर्क अनिल कुमार सिंह को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. निगरानी की इस कार्रवाई से सिविल सर्जन कार्यालय में सनसनी फ़ैल गई. अधिकारियों ने बताया की किसी भी PHC में वहां के वरीय डॉक्टर को प्रभार दिया जाता है, लेकिन अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा रिश्वत की मांग को लेकर उन्हें प्रभार नही दिया जा रहा था. 

जिसकी शिकायत करने के बाद निगरानी के अधिकारियों ने दो दफा जांच करने के बाद आज यह कार्रवाई की. इस कार्रवाई के बाद निगरानी की टीम अरेस्ट किए गए क्लर्क को अपने साथ पटना ले कर चली गयी है. अरेस्ट किए गए क्लर्क के अनुसार, सिविल सर्जन के कहने पर ही उन्होंने डॉक्टर से रिश्वत मांगी थी. आपको बता दें कि इससे पूर्व सन 2015 में तत्कालीन सिविल सर्जन आदेश श्रीवास्तव को निगरानी की टीम ने रिश्वत की रकम लेते हुए अरेस्ट किया था. 

रास्ते पर सामान बेचकर अपनी जीविका चलाने वालों को मिल सकती है सरकारी सहायता

जेपी नड्डा ने देश के ​नेताओं पर किया जुबानी हमला, विपक्ष के बयानों की उड़ाई धज्जियां

यहां पर कोरोना की चपेट पर आया पुलिस कॉन्स्टेबल, विभाग में मचा हड़कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -