सिप्ला ने मॉडर्न COVID-19 वैक्सीन आयात करने के लिए DCGI से सहमति मांगी
सिप्ला ने मॉडर्न COVID-19 वैक्सीन आयात करने के लिए DCGI से सहमति मांगी
Share:

नई दिल्ली: फार्मा प्रमुख सिप्ला लिमिटेड ने आज मॉडर्न के कोविड -19 वैक्सीन के आयात और विपणन प्राधिकरण के लिए ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) से अनुमति मांगी। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, DCGI जल्द ही मॉडर्न के कोविड-19 वैक्सीन के लिए प्रतिबंधित आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्रदान कर सकता है। सिप्ला ने अमेरिकी फार्मा कंपनी की ओर से इन जैब्स के आयात और विपणन प्राधिकरण के लिए अनुरोध किया है। सूत्रों के मुताबिक, मंजूरी कभी भी मिलने की संभावना है क्योंकि सीडीएससीओ ऐसा करने के पक्ष में है।

सिप्ला ने सोमवार को एक आवेदन दायर कर मॉडर्ना कोविड-19 वैक्सीन के आयात की अनुमति मांगते हुए DCGI के 15 अप्रैल और 1 जून के नोटिस का हवाला देते हुए कहा कि यदि वैक्सीन को EUA के लिए USFDA द्वारा अनुमोदित किया जाता है, तो वैक्सीन को बिना ब्रिजिंग ट्रायल के विपणन प्राधिकरण दिया जा सकता है। टीकाकरण कार्यक्रम में शुरू होने से पहले टीकों के पहले 100 लाभार्थियों के सुरक्षा डेटा का आकलन प्रस्तुत किया जाएगा

मॉडर्ना ने यह भी जानकारी दी है कि अमेरिकी सरकार ने भारत सरकार को कोविड के माध्यम से मॉडर्न कोविड-19 वैक्सीन की एक निश्चित मात्रा में डोज उपयोग के लिए दान करने पर सहमति व्यक्त की है और इन टीकों के लिए केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन से अनुमोदन मांगा है।

जल्द ही म्यूजिक वीडियो में नजर आएंगी जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा? तस्वीरें शेयर कर दिया हिंट

डेल्टा प्लस ही नहीं बल्कि इन तीन वेरिएंट ने भी बढ़ा दिया है संकट, पूरी दुनिया के लिए बन सकता है बड़ा खतरा

यूपी सीएम ने डेल्टा प्लस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए नए दिशा-निर्देश किए जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -