यूपी सीएम ने डेल्टा प्लस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए नए दिशा-निर्देश किए जारी
यूपी सीएम ने डेल्टा प्लस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए नए दिशा-निर्देश किए जारी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम -9 कोर ग्रुप के लिए दिशा-निर्देशों का एक नया सेट जारी किया, जो कोविड-19 के नए 'डेल्टा +' संस्करण से संक्रमित रोगियों से निपटने के लिए यूपी में कोविड प्रबंधन के लिए काम करता है।

मुख्यमंत्री ने कहा: "हमें बहुत सावधान रहना होगा। बिना देरी किए विशेषज्ञों की सलाह के अनुसार सभी आवश्यक कदम उठाए जाने चाहिए। कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य की स्थिति हर दिन बेहतर हो रही है। यह व्यायाम करने का समय है। अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी। थोड़ी सी लापरवाही बड़ी समस्या का कारण बन सकती है।" सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 2,37,783 टेस्ट किए गए। इसी अवधि में 174 नए मामले सामने आए हैं और 254 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। दैनिक सकारात्मकता दर 0.1 प्रतिशत से कम हो गई है, जबकि ठीक होने की दर 98.5 प्रतिशत से सुधर रही है।

वर्तमान में कुल सक्रिय मामले घटकर 2,946 हो गए हैं जबकि 1,810 लोगों का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। राज्य में अब तक 5.75 करोड़ से ज्यादा कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं। राज्य में कोरोना वायरस के गहन अध्ययन और परीक्षण के लिए जीनोम अनुक्रमण सुविधा को भी बढ़ाया जा रहा है। परीक्षण किए गए पिछले 550 नमूनों में, IGIB, नई दिल्ली में किसी भी नमूने में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस संस्करण की पुष्टि नहीं हुई थी, अस्सी प्रतिशत नमूने कोविड की दूसरी लहर के डेल्टा संस्करण के पाए गए थे।

कैटरीना कैफ से मिलने उनके घर पहुंचे विक्की कौशल, सामने आई ये तस्वीर

69 दिनों के बाद दीपिका पादुकोण ने शेयर की जबरदस्त तस्वीर, पोस्ट देख फैंस हुए मदहोश

कोर्ट ने तटीय इमारतों को गिराने के लक्षद्वीप प्रशासन के विवादित आदेश पर लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -