होली पर करें रंगों से परहेज, वरना हो सकता है कोरोना
होली पर करें रंगों से परहेज, वरना हो सकता है कोरोना
Share:

रुड़की: कोरोना का कहर आज इतना बढ़ चुका है कि लोगों को आने वाले त्यौहार होली को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है. वहीं कोरोना वायरस का डर लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. यही वजह है कि होली के पर्व पर चाइनीज रंगों से परहेज को लेकर जागरूक किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर इस संबंध में संदेश वायरल हो रहे हैं. लोगों को होली पर चाइनीज रंगों का प्रयोग नहीं किए जाने की सलाह दी जा रही है. लोग वायरल मैसेज में रंगों और गुलाल के जरिये कोरोना वायरस फैलने का खतरा बता रहे हैं. वहीं, चाइनीज रंगों से दूरी बनाने की सलाह दे रहे हैं.

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर एहतियात: डॉक्टरों की मानें तो कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने पर फैलता है, लेकिन फिर भी डॉक्टर भी कोरोना वायरस को लेकर चाइनीज रंगों से परहेज करने की सलाह दे रहे है. वहीं इस बात को लेकर फिजिशियन डॉ. विनय गुप्ता का कहना है कि कोरोना वायरस व्यक्ति से व्यक्ति में फैलने की ही ज्यादा संभावना होती है. फिर भी कोरोना वायरस को लेकर एहतियात बरतनी चाहिए. जितना हो सके, उतना चाइनीज रंगों के इस्तेमाल से परहेज करें. 

कोरोना की रोकथाम को नेपाल में भी जांच शुरू: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता के लिए नेपाल सरकार ने भी कदम उठाना शुरू कर दिया है. जंहा यही जानकारी मिल है कि नेपाल के जूलाघाट स्थित स्वास्थ्य चौकी त्रिपुरा में लोगों की जांच की जा रही है. सुदूर पश्चिम सामाजिक विकास मंत्रालय ने नेपाल को जोड़ने वाली सीमाओं पर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य चौकी खोल दी है.

कॉलेज प्रबंधक के बेटे ने की दुष्कर्म की कोशिश, दुखी होकर महिला टीचर ने खाया ज़हर

मध्य प्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को होगा चुनाव, जारी हुआ नोटिफिकेशन

जलप्रपात के बाद अब गांधी प्रतिमा तराशने के लिए प्रसिद्ध हो रहा हैं भेड़ाघाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -