चीन के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति अलीमिहान सेयती का 135 की उम्र में निधन
चीन के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति अलीमिहान सेयती का 135 की उम्र में निधन
Share:

 

चीन: चीन के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति अलीमिहान सेयती का गुरुवार को शिनजियांग उइगुर स्वायत्त क्षेत्र में 135 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

काउंटी के प्रचार विभाग के अनुसार, अलीमिहान सेयती का जन्म 25 जून, 1886 को काशगर प्रान्त में शुले काउंटी के कोमक्सरिक टाउनशिप में हुआ था। 2013 में, उन्होंने चीन के सबसे पुराने जीवित लोगों की चाइना एसोसिएशन ऑफ गेरोन्टोलॉजी एंड जेरियाट्रिक्स की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया, जिसे पहले गेरोन्टोलॉजिकल सोसाइटी ऑफ चाइना के नाम से जाना जाता था। अपनी मृत्यु तक, उन्होंने बहुत ही सरल और नियमित जीवन व्यतीत किया।

 वह कभी-कभी अपने परपोते की देखभाल में सहायता करती थी। Komuxerik को "दीर्घायु शहर" के रूप में जाना जाता है, जिसमें कई बुजुर्ग लोग 90 वर्ष से अधिक आयु के हैं।

स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं की प्रगति ने उनकी लंबी उम्र में योगदान दिया है। स्थानीय सरकार ने एक डॉक्टर को अनुबंधित किया है, मुफ्त वार्षिक शारीरिक प्रदान किया है, और 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को मासिक उन्नत आयु सब्सिडी प्रदान की है। वह 2013 में देश के सबसे पुराने जीवित लोगों की चीन एसोसिएशन ऑफ जेरोन्टोलॉजी एंड जेरियाट्रिक्स की सूची में सबसे ऊपर है। 

डेनिश सरकार ने कोविड के कारण राज्य में कडे नियम लागू किये

काबुल को रूस से मिली 36 टन मानवीय सहायता

भुट्टो और शरीफ ने पाकिस्तान को तबाह कर दिया : इमरान खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -