ड्रोन से ट्रैफिक मैनेज करेगा चीन
ड्रोन से ट्रैफिक मैनेज करेगा चीन
Share:

बीजिंग। चीन में होने वाले मिड-आटम फेस्टिवल और आठ दिन के राष्ट्रीय अवकाश के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। इन दिनों में यातायात का दबाव रहता है। ऐसे में चीन ड्रोन की मदद से यातायात को प्रबंधित करेगा। इसका उद्देश्य विभिन्न उत्सवों पर यातायात व्यवस्था से जुड़ी परेशानियों से निजात दिलवाना है। सरकार ने प्रयास किया है कि, लोग सुव्यवस्थित तरह से पर्यटन स्थलों और रिसोर्ट की ओर जा सकें।

शिन्हुआ की खबर के अनुसार हवाई अड्डे पर जाने के लिए यात्रियों को सलाह दी गई है कि, वे सबवे का उपयोग करें। इसी बीच रविवार को गुआंगजौ एयरपोर्ट एक्सप्रेसवे पर भारी यातायात जाम रहने के कारण करीब एक हजार यात्रियों की फ्लाइट छूट गई। बड़ी देर तक लोग व्यस्त यातायात के बीच परेशान होते रहे।

अब सरकार ने प्रयास किया है कि, लोगों को यातायात से जुड़ी कोई परेशानी न हो। जिआंगसू प्रांत में पुलिस ने यातायात पर निगरानी रखने के लिए 80 ड्रोन तैनात किए हैं। जिसके कारण यातायात सुगम हो सकेगा। उल्लेखनीय है कि, पूर्वी चीन के प्रांतीय जन सुरक्षा विभाग ने जानकारी दी कि 52 मामूली सड़क हादसों के बाद यातायात को सुचारू बनाने में ड्रोन से मदद मिली। ऐसे में संभावना है कि, नेशनल हाॅलीडेज़ पर ड्रोन बेहद मददगार साबित होंगे।

जन्मदिन विशेष: सुरों के जादूगर थे S.D. बर्मन

करियर से निराश होकर क्रिकेट छोड़ना चाहते थे यह 'हैट्रिक मैन'

चीनी राजदूत ने जताई भारत से दोस्ती की इच्छा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -