करियर से निराश होकर क्रिकेट छोड़ना चाहते थे यह 'हैट्रिक मैन'
करियर से निराश होकर क्रिकेट छोड़ना चाहते थे यह 'हैट्रिक मैन'
Share:

अपने आठवें वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ हैट्रिक लेकर कुलदीप यादव ने वर्ल्ड क्रिकेट को चौंका कर रख दिया. वो वनडे मैचों में भारत की ओर से हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. आज अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत कुलदीप जहां भी हों लेकिन एक दौर था, जब वो क्रिकेट करियर से निराश थे. पढ़िए उनकी जिंदगी से जुड़े वो पहलु जिनसे आप अनजान होंगे.

क्रिकेट छोड़ने का बनाया मन- कुलदीप यादव शुरुआती दिनों में टीम के लिए नहीं चुने जाने के चलते काफी निराश हो गए थे. हालात यहां तक पहुंच गए कि उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था. इस कठिन दौर में उनकी मदद उनकी बहन ने की. परिवार के सपोर्ट के चलते कुलदीप ने टीम में वापसी की. अगर परिवार न होता तो आज जहां वो हैं, वहां पहुंचना संभव नहीं होता.

चाइनामैन स्टाइल में करते हैं गेंदबाजी- भारतीय क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो चाइनामैन स्टाइल में गेंदबाजी करते हैं. अपनी इस प्रतिभा के कारण उन्हें गेंदबाजी में काफी मदद मिलती है.

क्या है चाइनामैन गेंदबाजी- जब बाएं हाथ का स्पिनर गेंद को अंगुलियों की जगह कलाई से घुमाते हुए लेग स्पिन कराए तो उसे चाइनामैन कहा जाता है. हालांकि चाइनामैन वाली बात पर कुलदीप अपना अलग पक्ष रखते हैं. उनके मुताबिक उनका एक्शन बेहद सपाट और सरल है इसलिए वो चाइनामैन गेंदबाज नहीं है.

फुटबॉल भी पसंद करते हैं कुलदीप- क्रिकेट में स्पिन के महारथी कुलदीप को एक और खेल काफी पसंद है. और वो है फुटबॉल. कुलदीप फुटबॉल मैचों को काफी चाब से देखते हैं. उनकी पसंदीदा टीम बार्सिलोना है. फुटबॉल को लेकर उनकी दीवानगी का आलम इससे लगाया जा सकता है कि बीते आईपीएल सीज़न में उनके फोन के कवर पर मशहूर फुटबॉल नेमार का फोटो लगा था.

भारत 2 दिनों के अंदर दूसरी बार बनी वनडे आईसीसी की नंबर वन टीम

'हिटमैन' ने नागपुर वनडे में बनाये कई कीर्तिमान

रोहित शर्मा ने किये वनडे क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टी-20 टीम का एलान

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -