चीन ने अमेरिकी सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा के खिलाफ चेतावनी दी
चीन ने अमेरिकी सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा के खिलाफ चेतावनी दी
Share:

वाशिंगटन में चीनी दूतावास ने गुरुवार को अमेरिकी सदन की स्पीकर नैन्सी पेलोसी की निर्धारित ताइवान यात्रा के बीजिंग के विरोध को फिर से दोहराया। एक चीनी अधिकारी ने दूतावास द्वारा जारी एक बयान में पेलोसी को ताइवान की यात्रा के लिए आमंत्रित किया।

"पिछले कुछ दिनों में, चीनी राजदूत किन गैंग और संयुक्त राज्य अमेरिका में चीनी दूतावास ने अमेरिकी हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी की ताइवान की कथित यात्रा पर संयुक्त राज्य कांग्रेस और सरकार के साथ कठोर अभ्यावेदन दर्ज किए हैं, और चीन की गंभीर स्थिति का उल्लेख किया है, संयुक्त राज्य अमेरिका के पक्ष से तीन चीन-अमेरिका में एक-चीन सिद्धांत और शर्तों का पालन करने का आग्रह किया है। संयुक्त विज्ञप्ति, और स्पीकर पेलोसी की ताइवान की यात्रा करने की योजना को रद्द करने के लिए, "दूतावास के एक प्रवक्ता ने कहा।

ये टिप्पणियां पेलोसी की एशिया की आसन्न यात्रा पर मीडिया के सवालों के जवाब में की गई थीं, जिसके दौरान उन्हें ताइवान की यात्रा करनी थी।

पेलोसी यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के मद्देनजर ताइपे के लिए एकजुटता दिखाते हुए रविवार को ताइवान पहुंचने के लिए तैयार थे, जिसने क्रॉस-स्ट्रेट संबंधों के बारे में आशंकाएं पैदा कर दी हैं। गुरुवार को, अमेरिकी सदन के अध्यक्ष पॉल रयान, जिन्हें ताइवान की यात्रा करनी थी, ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

कोरिया के विरुद्ध प्रबल दावेदार के रूप में उतरने वाली है भारत की महिला टीम

बचेगी या जाएगी इमरान खान की कुर्सी ? आज रात 8 बजे पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट देगी फैसला

विश्व स्वास्थ्य दिवस: तेलंगाना ने सार्वजनिक स्वास्थ्य में गुणात्मक प्रगति का दावा किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -