विश्व स्वास्थ्य दिवस: तेलंगाना ने सार्वजनिक स्वास्थ्य में गुणात्मक प्रगति का दावा किया

विश्व स्वास्थ्य दिवस: तेलंगाना ने सार्वजनिक स्वास्थ्य में गुणात्मक प्रगति का दावा किया
Share:

हैदराबाद : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि राज्य सार्वजनिक स्वास्थ्य और चिकित्सा सुविधाओं में महत्वपूर्ण प्रगति कर रहा है।

आज विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर उन्होंने जनता को बधाई दी और उनके स्वस्थ और खुशहाल जीवन की कामना की। उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा, ''राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को राज्य के चारों कोनों में स्वास्थ्य सुविधाओं के लगातार उन्नयन से प्रदर्शित किया गया है। सरकार ने कई परियोजनाओं के निष्पादन के साथ मिलकर स्वास्थ्य देखभाल के लिए वित्तीय आवंटन में वृद्धि की "उन्होंने दावा किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उच्च गुणवत्ता वाली चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने और उच्चतम नीति आयोग रैंकिंग प्राप्त करने के लिए चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रीय स्तर पर व्यापक प्रशंसा प्राप्त की है। तेलंगाना ने सार्वजनिक स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए देश में तीसरा स्थान हासिल किया है, मुख्यमंत्री के अनुसार, जिन्होंने राज्य के चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्री और विभाग के पूरे कर्मियों की प्रशंसा की।

चिकित्सा और स्वास्थ्य क्षेत्र को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत चिकित्सा विभाग के मानव संसाधन ों को बढ़ाया गया है। स्वास्थ्य शाखा में, सरकार ने 21,073 पदों को मंजूरी दी है।

आर्मी कमांडर ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा- धारा 370 हटाना 'मजबूत और निर्णायक नेतृत्व' का परिणाम

गर्मी में घूमने के लिए सबसे बेस्ट हैं ये जगह, मात्र 7 हजार रुपए होंगे खर्च

शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान, छात्रों को पढ़ाया जाएगा भगवत गीता का फाउंडेशन कोर्स

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -