बचेगी या जाएगी इमरान खान की कुर्सी ? आज रात 8 बजे पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट देगी फैसला
बचेगी या जाएगी इमरान खान की कुर्सी ? आज रात 8 बजे पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट देगी फैसला
Share:

इस्लामाबाद: राजनीतिक संकट के बीच पाकिस्तान की सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई पूरी कर ली गई है. शीर्ष अदालत आज रात 8 बजे इस पर फैसला देगी. सुप्रीम कोर्ट में पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रपति के पत्र का जवाब दिया है. निर्वाचन आयोग ने कहा है कि अक्टूबर 2022 में आयोग चुनाव कराने के लिए राजी है. संविधान और कानून के मुताबिक, परिसीमन के लिए 4 माह और लगेंगे. इसके बाद सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि आम चुनाव पर अहम परामर्श के लिए राष्ट्रपति के साथ बैठक बुलाएं. 

यह सुनवाई डिप्टी स्पीकर के उस आदेश के खिलाफ दाखिल की गई याचिका पर हो रही थी, जिसमें इमरान सरकार के खिलाफ आए अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया था. बता दें कि इसके तुरंत बाद ही पाकिस्तान की संसद को भी भंग कर दिया गया था और 90 दिनों के भीतर चुनाव कराने की मांग की गई थी. पाकिस्तान में विपक्षी नेता शाहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान की सरकार 174 वोटों पर टिकी थी, हमारे पास 177 मेंबर हैं. 

उन्होंने कहा कि हम संविधान को बहाल करेंगे और आवाम के लिए अपना खून-पसीना बहाएंगे. उन्होंने कहा कि मैं कोई सियासी आरोप नहीं लगाऊंगा, मैं आज भी कहता हूं कि अर्थव्यवस्था के चार्टर पर दस्तखत करो. शाहबाज शरीफ ने कहा कि संसद अपना काम करे, इसके लिए संसद के सदस्यों को फैसला करने की इजाजत दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि लोग भूखे हैं तो देश को कायदे आज़म का पाकिस्तान कैसे कहा जा सकता है ?

विश्व स्वास्थ्य दिवस: तेलंगाना ने सार्वजनिक स्वास्थ्य में गुणात्मक प्रगति का दावा किया

3 घंटे के सफर में महिलाओं के सामने युवक ने किया कई बार हस्तमैथुन....और फिर

जापान हिरोशिमा मरीना में पैरा वर्ल्ड सेलिंग चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -