कोरिया के विरुद्ध  प्रबल दावेदार के रूप में उतरने वाली है भारत की महिला टीम
कोरिया के विरुद्ध प्रबल दावेदार के रूप में उतरने वाली है भारत की महिला टीम
Share:

टूर्नामेंट में अब तब अजेय रही आत्मविश्वास से भरी इंडियन टीम शुक्रवार को यहां जूनियर महिला हॉकी वर्ल्डकप के क्वार्टर फाइनल में कम रैंकिंग वाले दक्षिण कोरिया के विरुद्ध जीत की प्रबल दावेदार के रूप से उतरने वाली है। भारत पूल डी में तीन मैच में तीन जीत से अधिकतम 9 अंक जुटाकर शीर्ष पर था। भारत ने वेल्स (5-1), जर्मनी (2-1) और मलेशिया (4-0) को मात दी है।

टीम ने इस बीच 11 गोल किए जबकि उसके विरुद्ध सिर्फ 2 गोल दागे है। दूसरी तरफ कोरिया की टीम ग्रुप सी में सिर्फ तीन अंक के साथ बेहतर गोल अंतर की वजह से दूसरे स्थान पर रही। कोरिया के पूल में अर्जेन्टीना की टीम अधिकतम 9 अंक जुटाकर शीर्ष पर रही। उरूग्वे और आस्ट्रिया के कोरिया के समान तीन अंक रहे लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण एशियाई टीम ने इस पर भी जीत हासिल कर ली है। इंडियन टीम में कप्तान सलीमा टेटे के अलावा स्ट्राइकर शर्मिला देवी और लालरेमसियामी के रूप में तीन ओलंपियन शामिल हैं जो टीम का पलड़ा भारी कर चुकी है।

सलीमा ने अब तक शानदार प्रदर्शन करते हुए अग्रिम पंक्ति के लिए कई अवसर बनाए हैं जबकि शर्मिला और लालरेमसियामी भी उम्मीदों पर खरी उतरी हैं। टूर्नामेंट में अब तक इंडिया की स्टार हालांकि युवा स्ट्राइकर मुमताज खान रही हैं जिन्होंने मलेशिया के विरुद्ध हैट्रिक सहित अब तक 5 गोल किए हैं। मुमताज के साथ  लालरेमसियामी और लालरिंडिकी ने 3  मैच में 2-2 गोल किए हैं जबकि संगीता कुमारी और ड्रैग फ्लिकर दीपिका के नाम एक-एक गोल दर्ज कर चुके है। इंडियन कप्तान सलीमा हालांकि कोरिया को हलके में नहीं ले रही हैं। 

सलीमा ने बोला है कि हमारे पास तेज गति से खेलने वाली खिलाड़ी भी रही हैं। हम उन्हें हराना चाहते हैं लेकिन कोरिया की टीम अच्छी है और हमें एक टीम के रूप में उनके विरुद्ध खेलना होगा।'' दिन के अन्य क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका से होने वाला है जबकि इंग्लैंड की टीम अमेरिका से भिड़ने वाली है। अर्जेन्टीना को जर्मनी का सामना करना है। जूनियर महिला विश्व कप का आयोजन पिछले साल दिसंबर में होना था लेकिन दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन प्रारूप के खतरे के कारण इसे स्थगित किया जा चुका है। जूनियर  वर्ल्डकप में चार बार हिस्सा लेने वाले इंडिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2013 में रहा था जब टीम ने कांस्य पदक जीत लिया है।  इंडिया पिछले टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया था।  

दिल्ली सरकार ने ई-साइकिल के पहले 10K खरीदारों को प्रत्येक को 5,500 रुपये की सब्सिडी प्रदान की

'भारत हमारा बड़ा भाई, मुसीबत में उसने हमेशा मदद की..', श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट पर बोले जयसूर्या

दिल्ली और लखनऊ में भिड़ंत आज, वार्नर और नॉर्खिया खेल सकते हैं पहला मैच, देखें संभावित प्लेइंग XI

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -