कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए चीन में हो रहा अनोखा काम
कोरोना वायरस का मुकाबला करने के लिए चीन में हो रहा अनोखा काम
Share:

भारत के पड़ोसी मुल्क चीन में कोरोनावायरस पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के लिए वहां प्रतिदिन लाखों की संख्या में सुरक्षा उपकरण भेजे जा रहे हैं. ग्लोबल टाइम्स में छपी रिपोर्ट के अनुसार सूचना और उद्योग मंत्रालय की ओर से बुधवार को इसके बारे में जानकारी दी गई. बताया गया कि चीन में जितने सुरक्षा उपकरणों की मांग है उससे कई गुना सामान रोजाना वहां भेजा जा रहा है.

ये है पावरफुल 'बैटमैन' कवच, जिसके सामने आते ही दम तोड़ देगा 'कोरोना वायरस' !

माना जा रहा है कि हुबेई प्रांत में रोजाना 2 लाख 50 हजार सुरक्षात्मक कपड़े भेजे जा रहे हैं जिससे इस बीमारी पर जल्द अंकुश लग सके. ये वहां पर रोजाना की मांग से कहीं अधिक है.मंत्रालय का कहना है कि चीन देश के अन्य हिस्सों में इसकी आपूर्ति बढ़ाएगा और COVID-19 से बचाव के लिए सुरक्षात्मक कपड़ों के निर्यात को प्रोत्साहित करेगा. दरअसल जब चीन में कोरोनावायरस का प्रकोप बढ़ा उस दौरान वहां भी मास्क और इस तरह के सुरक्षा कपड़ों की कमी हो गई थी. उसके बाद जिन जगहों से इन उपकरणों की आपूर्ति हो रही थी.

3123 मौतें, 91 हजार से अधिक संक्रमित, कोरोना के कहर से काँप उठा विश्व

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन फैक्ट्रियों को अपना उत्पादन दुगुना करने के निर्देश दिए गए, तब आपूर्ति सामान्य हो पाई. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इस दिशा में कदम उठाया और अन्य देशों से मदद की अपील की, उसके बाद चीन में सामानों की आपूर्ति सामान्य हो पाई और कोरोना पर रोक लग सकी.भारत ने भी चीन के पास काफी संख्या में एन-95 मास्क पहुंचाए जिससे वहां पर बचाव हो सके.लाखों की संख्या में मास्क चीन भेजे गए. वहां उनको वितरित किया गया, इसके अलावा और जिन मेडिकल किटों की जरूरत थी वो भी वहां भेजी गई.अमेरिका सहित अन्य देशों ने चीन को इस बीमारी से बचाव के लिए उपकरण और अन्य चीजें मुहैया करवाई.

कोरोना वायरस : जेल में बंद कैदियों को मिल सकती है आजादी, जानिए क्यों

अमेरिकी राज्य टेनेसी में चक्रवात ने मचाया कोहराम, कई लोगों ने गवाई जान

कोरोना से जंग शुरू, वर्ल्ड बैंक ने किया 12 अरब डॉलर के पैकेज का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -