ड्रैगन' की चाल अपना रहा कोरोना वायरस, आंकड़े दे रहे गवाही
ड्रैगन' की चाल अपना रहा कोरोना वायरस, आंकड़े दे रहे गवाही
Share:

लॉकडाउन के बाद भी देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 10 हजार के आंकड़े की ओर बढ़ती जा रही है. 13 अप्रैल को शाम सात बजे तक भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 9352 दर्ज की गई है. देश में संक्रमण जिस रफ्तार से बढ़ रहा है, आज सुबह 8 बजे तक यानि 14 अप्रैल को यह आंकड़ा 10,363 हो गया है. यहां तक पहुंचने में 75 दिन का समय लगा. ठीक यही समय कोरोना ने चीन में भी लिया था.

पंजाब सरकार के बिगड़े हाल, जल्द करेगी इस बात का एलान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन सबके बीच एक बात यह निकलकर आ रही है कि कोरोना के संक्रमण की रोकथाम में केवल भारत ही नहीं दूसरे विकसित देशों ने भी उदासीनता दिखायी है. आंकड़े गवाह हैं कि हर देश को पहले केस और 1000वें केस के बीच लंबा समय मिला है. पुख्ता तैयारी की जाती तो स्थितियां और सुधारीं जा सकती थीं.

लुधियाना में बढ़ी पीड़ितों की संख्या, ACP समेत पंजाब में नौ और मिले कोरोना पॉजिटिव

अगर आपको नही पता तो बता दे कि भारत में ही पहला मामला 30 जनवरी को आया. इसके बाद से पश्चिमी देशों में मार्च के मध्य तक कोरोना ने अपना ठीक-ठाक असर छोड़ दिया था. भारत में 100वां केस 14 मार्च को था. जबकि हमारी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 24 मार्च को बंद की गईं. जानकारों का मानना है कि अगर यही निर्णय मार्च के मध्य तक ले लिया जाता तो भारत में इस संक्रमण को रोकने में और मदद मिल सकती थी. हालांकि पहले केस से 10 हजार के आंकड़ों तक पहुंचने वाले प्रमुख देशों का हाल जानने की कोशिश करें तो इटली ने सबसे कम 39 दिनों में यह आंकड़ा छुआ जबकि चीन ने सर्वाधिक 75 दिन का समय लिया था.

कुछ ही देर में पीएम मोदी करेंगे राष्ट्र को संबोधित, फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन

अर्थी पर लिटाते ही जाग उठा मृत, फिर कही चौकाने वाली बात

बेटे को हुआ कोरोना तो माता पिता ने किया यह काम, पुलिस भी हुई हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -