पाक स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने कहा-
पाक स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने कहा- "चीन ने COVID-19 के अपने सफल नियंत्रण में अच्छा...."
Share:

पाकिस्तानी स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने गुरुवार को कहा कि चीन ने कोविड-19 के सफल नियंत्रण और अन्य देशों के साथ सहयोग करके दुनिया के लिए एक अच्छा उदाहरण पेश किया है ताकि उन्हें महामारी से उबरने में मदद मिल सके। पाकिस्तान की स्वास्थ्य सेवा अकादमी द्वारा आयोजित 11वें वार्षिक जन स्वास्थ्य सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रतिभागियों ने कहा कि कोविड-19 को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करके चीन ने दुनिया के लिए एक अच्छा उदाहरण पेश किया है। 

पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, इस्लामाबाद के रेडियोलॉजी विभाग की प्रमुख आयशा इसानी ने कहा कि चीन ने प्रभावित रोगियों का पता लगाने और कोरोना वायरस महामारी को नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य प्रौद्योगिकी का सबसे अच्छा उपयोग करने की अपनी क्षमता दिखाई है। मंच के इतर मीडिया के सामने विवरण साझा करते हुए, इसानी ने कहा कि महामारी के दौरान चीन के टीके समर्थन ने पाकिस्तान को अपने अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण करने में सक्षम बनाया और एशियाई देश में कोविड-19 की स्थिति को खराब होने से रोकने में प्रमुख भूमिका निभाई।

उन्होंने कहा कि "इससे सभी अंतर पैदा हुए, और बीमारी को आधार स्तर पर नियंत्रित किया गया, और न केवल महामारी नियंत्रण में बल्कि पाकिस्तान में चिकित्सा क्षेत्र में कृत्रिम बुद्धिमत्ता की शुरूआत और अधिक बीमारियों को नियंत्रित करने के लिए प्रौद्योगिकी के हस्तांतरण सहित अन्य क्षेत्रों में भी देश बाद में जिस तरह से चीन ने वैक्सीन प्रौद्योगिकी और चिकित्सा प्रौद्योगिकी में सहयोग किया, वह वास्तव में सराहनीय है," उन्होंने कहा, उम्मीद है कि भविष्य में दोनों के बीच और अधिक सहयोग होगा। 

परेशानी मुक्त होगी भारत यात्रा की यात्रा, नेपाल सरकार ने दी ये खास सुविधा

सीडीसी पैनल उच्च जोखिम वाले वयस्कों के लिए फाइजर कोविड बूस्टर शॉट्स को दे सकता है मंज़ूरी

विश्व बैंक कोरोना से लड़ने के लिए श्रीलंका को इतने मिलियन अमरीकी डॉलर करेगा प्रदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -