परेशानी मुक्त होगी भारत यात्रा की यात्रा, नेपाल सरकार ने दी ये खास सुविधा

काठमांडू: नेपाल ने गुरुवार को पर्यटन क्षेत्र को पुनर्जीवित करने पर ध्यान देने के साथ कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाए गए विदेशी पर्यटकों के लिए ऑन-अराइवल वीजा सेवा फिर से शुरू कर दी। नेपाल के संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने तुरंत प्रभावी होने के लिए एक यात्रा सलाह में कहा कि विदेशी पर्यटक दस्तावेजों के उत्पादन के बाद आगमन पर वीजा प्राप्त करने में सक्षम होंगे, यह दिखाते हुए कि वे अपने आगमन से कम से कम 14 दिन पहले कोरोनवायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं। 

इसके अलावा विदेशी पर्यटकों को नेपाल के लिए बोर्डिंग उड़ानों के लिए चेक-इन करने से 72 घंटे पहले पोलीमरेज़ चेन रिएक्शन टेस्ट में कोरोना वायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण के बारे में दस्तावेज प्रस्तुत करना चाहिए, नेपाल में होटल बुकिंग के साक्ष्य और नेपाली अधिकारियों द्वारा जारी किए गए परमिट यदि विदेशी नेपाल आ रहे हैं। पर्वतारोहण और ट्रेकिंग के लिए, दूसरों के बीच में।

नेपाल आने के बाद विदेशी आगंतुकों को एंटीजन परीक्षणों से गुजरना पड़ता है, और यदि वे सकारात्मक परीक्षण करते हैं तो उन्हें अलग-थलग कर दिया जाएगा। यह पहली बार है जब दक्षिण एशियाई देश ने पिछले साल मार्च में कोविड-19 की पहली लहर की चपेट में आने के बाद सेवा को निलंबित करने के बाद विदेशी पर्यटकों के लिए आगमन पर वीजा सुविधा फिर से शुरू की है। गुरुवार को नेपाल ने कोविड-19 के 941 नए पुष्ट मामलों और 13 मौतों की सूचना दी, जिससे 11,072 मौतों के साथ कुल संख्या 788,769 हो गई।

विस्तारा एयरलाइंस 7 नवंबर से दिल्ली से पेरिस के लिए शुरू करेगा विमान सेवा

नरेंद्र गिरी केस: आनंद गिरी को विशेष सुरक्षा देने की मांग, वकील बोले- उनकी जान को खतरा

अचानक भरभराकर गिरी स्कूल की छत, कई बच्चों की हालत गंभीर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -