चीन ने अमेरिका को लौटाया पानी के नीचे चलने वाला ड्रोन
चीन ने अमेरिका को लौटाया पानी के नीचे चलने वाला ड्रोन
Share:

बीजिंग: हाल में चीन ने विवादित दक्षिण चीन सागर से जब्त किये पानी के नीचे चलने वाले ड्रोन को आज अमेरिका को लोटा दिया है. चीन ने इसे विवादित दक्षिण चीन सागर से जब्त किया था. जिसके चलते अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और चीन के बीच बड़ा विवाद उत्पन्न हो गया था. वही चीन द्वारा ड्रोन को कब्जे में किये जाने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया था कि  चीन ने अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र से अमेरिकी नौसेना के एक अनुसंधान ड्रोन को चुरा लिया है.

इसे पानी से निकालकर एक अभूतपूर्व कदम के तहत चीन ले जाया गया है. वही इसके बाद ट्रंप ने फिर से ट्वीट किया था जिमसे उन्होंने लिखा था कि हमें चीन को बता देना चाहिए कि उनके द्वारा चुराया गया ड्रोन हमें वापस नहीं चाहिए़़, इसे वे ही रख लें.

इस विवाद को बढ़ता देख चीन ने इसे अमेरिका के हवाले कर दिया है. चीनी मंत्रालय के दिए बयान में कहा गया है कि चीनी और अमेरिकी पक्षों में मित्रवत चर्चा के बाद पानी के नीचे चलने वाले अमेरिकी ड्रोन को लौटाने का काम 20 दिसंबर को दोपहर बाद दक्षिण चीन सागर के संबंधित जलक्षेत्र में आसानी से पूरा कर लिया गया है. 

ट्रंप के बयान के बाद चीन ने कहा कि  हम चोरी शब्द पसंद नहीं करते है. और ना ही इसे गलत तरीके से उठाया गया है. इसके बारे में चीनी सेना ने कहा था कि ड्रोन संबंधी घटना से उचित तरीके से निपटा जाएगा. जिसके बाद इसे लौटाने की खबर सामने आयी है.

अमेरिका कर रहा हैं जासूसी, चीन ने दी हिदायत

विवादित सी चाइना इलाके में चीन ने की हथियारों की तैनाती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -