सरकारी कर्मचारियों के शराब पीने पर बैन लगाएगा चीन !
सरकारी कर्मचारियों के शराब पीने पर बैन लगाएगा चीन !
Share:

बीजिंग: चीन में शराब की खपत पर प्रतिबंध लगने की तैयारी कर रहा है। बीजिंग में सत्तारूढ़ चीनी कम्यूनिस्ट पार्टी (CCP) शासन कथित तौर पर शराब की खपत को लेकर एक निषेध आदेश लागू करने के बारे में विचार कर रहा है, जो CCP और सरकारी कर्मचारियों पर लागू होगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, CCP और सरकारी कर्मियों पर शराब के सेवन पर रोक का फैसला, इस साल होने वाली चीनी कम्यूनिस्ट पार्टी की बैठक से पहले लिया जा सकता है। यह बैठक हर पांच वर्ष में एक बार होती है।

रिपोर्ट के अनुसार, शराब पर प्रतिबंध व्यक्तियों पर उनके कार्य के घंटों से परे लागू हो सकता है। यानी सरकारी कर्मी दफ्तर से बाहर निकलने के बाद भी शराब का सेवन नहीं कर सकते हैं। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि शराब पर प्रतिबंध की अटकलों ने बाजार में अस्थिरता उत्पन्न कर दी है और कई मुख्य शराब उत्पादकों जैसे की क्वेचो मुताई, वुलियांगये, बडवाइजर ब्रूइंग कंपनी के शेयर की कीमत में बड़ा इजाफा देखने को मिला है।

बता दें कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की ओर से यह कदम संभवत: पांच वर्षों में एक बार होने वाली चीनी कम्यूनिस्ट पार्टी (CCP) से पहले उठाया जा सकता है। इस बैठक को लेकर यह भी कयास लगाया जा रहा है कि इसमें राष्ट्रपति जिनपिंग खुद को तीसरा कार्यकाल देने का ऐलान करेंगे।

अगर पुतिन ने परमाणु हमला कर दिया तो क्या करेंगे ? बाइडेन ने दिया चौंकाने वाला जवाब

नेपाल में बाढ़ का कहर, अब तक 33 की मौत, हज़ारों आशियाने नष्ट

VIDEO! अचानक उड़ते विमान का निकल गया पहिया और फिर जो हुआ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -