लद्दाख झड़प में मारे गए थे 100 से अधिक चीनी सैनिक, CCP के पूर्व नेता के बेटे का दावा
लद्दाख झड़प में मारे गए थे 100 से अधिक चीनी सैनिक, CCP के पूर्व नेता के बेटे का दावा
Share:

बीजिंग: लद्दाख की गलवन घाटी में भारतीय जवानों के साथ उलझना चीन की कम्युनिस्ट सरकार के लिए काफी भारी पड़ रहा है। इस खुनी संघर्ष में दोनों पक्षों को नुकसान पहुंचा है। कर्नल संतोष बाबू सहित भारतीय सेना के 20 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। भारत ने इसकी पुष्टि की और पूरे देश ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की, वहीं चीन ने अभी तक अपनें मृत सैनिकों का आंकड़ा सार्वजनिक नहीं किया है।

चाइनीज कम्युनिस्ट पार्टी (CCP) के एक पूर्व नेता के बेटे यांग जिनाली ने दावा किया है कि गलवान घाटी में इंडियन आर्मी के हाथों 100 से अधिक चीनी सैनिक मारे गए हैं, किन्तु चीन सरकार जानबूझकर आंकड़ा नहीं जारी कर रही है। यांग ने कहा कि यदि सैनिकों के बारे में  बताया तो चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग के लिए ही मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी और पार्टी में विद्रोह हो जाएगा।

जियानली ने लिखा है कि काफी समय से पीएलए चीन की सत्ता का मुख्य अंग रहा है। यदि देश की सेवा में कार्यरत पीएलए कैडर की भावनाएं आहत होती हैं तो ये सेवानिवृत्त सैनिकों के साथ मिलकर देश की सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी करेगा। वाशिंगटन पोस्ट में प्रकाशित लेख में कहा गया है कि बीजिंग को भय है कि यदि वह यह मान लेता है कि भारत से अधिक उसके अपने सैनिक मारे गए थे तो देश में अशांति फैल सकती है और सीसीपी की सत्ता भी मुश्किल में आ सकती है।

राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून का हांगकांग में विरोध जारी, भारतीय राजदूत ने कही यह बात

अमेरिकी नेता का भारत को मिला समर्थन, कहा-चीन के आगे नहीं झुकेगा भारत...

कोरोना ने अमेरिका में बनाया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 50 हजार से अधिक पॉजीटिव मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -