इन जीवों पर चल रही घातक कोरोनावायरस की टेस्टिंग
इन जीवों पर चल रही घातक कोरोनावायरस की टेस्टिंग
Share:

दुनियाभर के बहुत से देशों में कोरोना वायरस का कहर दिख रहा है. कोरोना वायरस से अब तक 1016 लोगों की मौत हो चुकी है. लगभग 43 हजार लोग इसकी चपेट में है. विश्व स्वास्थ्य संगठन भी इसको लेकर चिंतित हो गया है. स्वास्थ्य संगठन के अधिकारियों का कहना है कि यदि अब इस पर रोक के लिए जल्द कदम नहीं उठाए गए तो ये महामारी का रूप ले लेगा.कोरोना वायरस इतनी तेजी से लोगों को संक्रमित कर रहा है कि जो लोग कभी चीन गए ही नहीं वो भी उसकी चपेट में आ रहे हैं. अब तक कोरोना वायरस से एक दर्जन से अधिक देशों के लोग इससे संक्रमित हैं. 

WHO भी हुआ कोरोना से परेशान, प्रमुख ने कहा- वायरस भी ले सकता है महामारी का रूप

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वजह से स्वास्थ्य संगठन इस वायरस को लेकर अब काफी गंभीर हो गया है. कई देशों में वैज्ञानिक इस वायरस से बचाव का टीका खोजने की कोशिश में लगे हुए हैं. मगर अब तक इसमें कामयाबी नहीं मिली है. ग्लोबल टाइम्स की खबर के अनुसार चीन में वैज्ञानिक इस वायरस का टीका खोजने में लगे हुए हैं, वो चूहों पर अपने बनाए गए टीके का इस्तेमाल कर रहे हैं, उसके बाद इस परीक्षण को आगे बढ़ाकर बंदरों पर इसका प्रयोग किया जाएगा. यदि कामयाबी मिलेगी तो लोगों पर इसका प्रयोग किया जाएगा. वही, कोरोना वायरस के मरीजों के लिए टीके की खोज किए जाने की बात कही गई है. इसका प्रयोग चूहों पर किया जा रहा है इसका विस्तृत उल्लेख किया गया है. चीनी सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के सूत्रों ने भी इस बात की जानकारी साझा की है.

कोरोना वायरस के जाल में फसा ऑटो सेक्टर, दुनिया भर की ऑटो कंपनियों पर दिखा असर

इस मामले को लेकर रिपोर्ट में कहा गया है कि mRNA वैक्सीन को CDC, शंघाई स्थित टोंगजी यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन और Stermirna Therapeutics Co., Ltd द्वारा सह-विकसित किया गया था. रविवार को वैक्सीन के नमूनों को 100 से अधिक चूहों में इंजेक्ट किया गया था. सीडीसी के एक अधिकारी ने बताया कि पशु परीक्षण टीका विकास के बहुत शुरुआती चरण में है और मनुष्यों पर टीका लगाने के लिए तैयार होने से पहले अभी भी कई कदम उठाए जाने हैं.

बांग्लादेश : रोहिंग्या शरणार्थियों के साथ खौफनाक हादसा, 15 लोगों की हुई मौत

इस दिन अमेरिका के राष्ट्रपति करेंगे भारत का दौरा, गुजरात जाने का भी है कार्यक्रम

चीन में कोरोना से मचा कोहराम, अब तक मरने वालों की संख्या 1016 के पार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -