कोरोना वायरस के जाल में फसा ऑटो सेक्टर, दुनिया भर की ऑटो कंपनियों पर दिखा असर
कोरोना वायरस के जाल में फसा ऑटो सेक्टर, दुनिया भर की ऑटो कंपनियों पर दिखा असर
Share:

चीन में फैले कोरोना वायरस का कहर अब ऑटो सेक्टर में भी देखने को मिल रहा है इसके चलते कई गाड़ियों के मैन्युफैक्चरिंग का काम भी रोक दिया गया है जानकारों के माने तो कई जानी मानी कंपनियों ने अपने प्रोडक्शन लाइन को बंद कर दिया है उनके अनुसार ऑटो सेक्टर्स में लगने वाले कई तार या कच्चे माल दुनिया भर में चीन से ही सप्लाई होता है लेकिन पर्याप्त सप्लाई न मिल पाने के वजह से किआ मोटर्स और हुंडई जैसी कंपनियों ने भी अपने प्रोडक्शन को रोक दिया है।  

वही दूसरी आउट देखा जा रहा है कीकई कार कंपनियों ने अपने कामकाज के शटडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है। इतना हीं नहीं फॉक्सवैगन, बीएमडब्ल्यू, टोयोटा और होंडा अगले सप्ताह अपना कारखाना खोलने की योजना बना रही हैं। फ्रेंच कार पार्ट्स बनाने वाली वालियो के वुहान के तीन कारखाने कम से कम 13 फरवरी तक बंद रहेंगे। जबकि निसान और पीएससी जैसी बड़ी कंपनियों ने शुक्रवार तक के कारखाने को बंद रखने का एलान किया है।

ध्यान देने वाली बात ये है कि चीन में वायरस के अटैक का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है यह घातक वायरस जो पहली बार मध्य चीनी शहर वुहान में सामने आया। वुहान, दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था चीन में ऑटो इंडस्ट्री का केंद्र है। चीन में घातक कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 908 हो गई है और इसके संक्रमण के 40 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है। 

Coronavirus: भारतीय उद्योग-धंधों पर पड़ सकता है वायरस का असर, ऑटो और एविएशन प्रभावित

चीन की भारतीय नामकरण वाली कंपनी कबीरा मोबिलिटी ने पेश की 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स , जाने इसके ख़ास फीचर्स

BS6 बाइक्स के लांच के बीच कावासाकी लायी BS4 बाइक, ये है ख़ास वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -